DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  मैनचेस्टर युनाइडेट ने साउथम्प्टन को 9-0 से हरा की इस रिकॉर्ड की बराबरी

खेलमैनचेस्टर युनाइडेट ने साउथम्प्टन को 9-0 से हरा की इस रिकॉर्ड की बराबरी

एजेंसी,मैनचेस्टरPublished By: Namita Shukla
Wed, 03 Feb 2021 02:39 PM
मैनचेस्टर युनाइडेट ने साउथम्प्टन को 9-0 से हरा की इस रिकॉर्ड की बराबरी

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने नौ खिलाड़ियों के साथ खेल रहे साउथम्प्टन को 9-0 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के रिकॉर्ड की बराबरी की। इससे 15 महीने पहले ही साउथम्प्टन को लीस्टर सिटी के हाथों इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। साउथम्प्टन के 19 वर्षीय मिडफील्डर अलेक्सांद्र जांकेविच को 82वें सेकेंड में ही बाहर कर दिया गया था और जब उसकी टीम छह गोल से पिछड़ रही थी, इसके बाद 86वें मिनट में जॉन बेडनारेक को भी रेड कार्ड दिखाया गया।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इसके बाद तीन गोल और किए और प्रीमियर लीग में अपनी सबसे बड़ी जीत की बराबरी की। उसने 1995 में इप्सविच को इसी अंतर से हराया था। पहले हाफ में आरोन वान बिसाका, मार्कस रशफोर्ड और एडिसन कवानी ने गोल किए जबकि बेडनारेक ने आत्मघाती गोल किया। इससे हाफ टाइम तक मैनचेस्टर यूनाइटेड 4-0 से आगे था।

दूसरे हाफ में कवानी की जगह एंथनी मार्शल को उतारा गया, जिन्होंने दो गोल दागे। उनके अलावा इस हाफ में स्कॉट मैकटोमनी, ब्रूनो फर्नाडिस और डेनियल जेम्स ने भी गोल किए। ईपीएल के अन्य मैचों में वॉल्व्स ने आर्सनल को, क्रिस्टल पैलेस ने न्यूकॉस्टल को और शैफील्ड यूनाईटेड ने वेस्ट ब्रोम को हराया। इन तीनों टीमों ने 2-1 के अंतर से जीत दर्ज की।

संबंधित खबरें