DA Image
27 जनवरी, 2021|3:37|IST

अगली स्टोरी

मैनचेस्टर यूनाईटेड और चेल्सी ने बनाई चैंपियन्स लीग में जगह

manchester united photo-social media

ब्रूनो फर्नाडिस के पेनल्टी पर किए गए महत्वपूर्ण गोल से मैनचेस्टर यूनाईटेड ने रविवार को लंदन में लीस्टर सिटी को इंग्लिश प्रीमियर लीग के आखिरी लीग मैच में 2-0 से हराकर चेल्सी के साथ चैंपियन्स लीग में जगह बनाई। चेल्सी ने एक अन्य मैच में वॉल्वस को 2-0 से पराजित किया। उसकी तरफ से मैसन माउंट और ओलिवर गिरोड ने गोल किए। ये दोनों गोल पहले हाफ के इंजुरी टाइम में किए गए। पिछले साल सितंबर से शीर्ष चार में जगह बनाए रखने वाले लीस्टर को कोरोना वायरस ब्रेक के बाद लीग की वापसी पर लचर प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा।

एक्सपर्ट्स ने कहा, ड्रग न लेने पर भी डोप टेस्ट में फेल हो सकते हैं खिलाड़ी

मैनचेस्टर यूनाईटेड को चैंपियन्स लीग में जगह बनाने के लिए केवल ड्रॉ की जरूरत थी लेकिन उसे 71वें मिनट में पेनल्टी मिली जिसे फर्नाडिस ने गोल में बदलने में गलती नहीं की। जेसी लिग्नार्ड ने इंजुरी टाइम के आठवें मिनट में टीम की तरफ से दूसरा गोल किया।  इस जीत से मैनचेस्टर यूनाईटेड 38 मैचों में 66 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहा। चेल्सी के भी इतने ही अंक रहे लेकिन वह गोल अंतर में पिछड़ने के कारण चौथे स्थान पर रहा।

स्टार शटलर पीवी सिंधु ने बताया, क्या था उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट

प्रत्येक लीग से शीर्ष चार टीमें चैंपियन्स लीग में जगह बनाती हैं। लीस्टर को 62 अंक के साथ पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा। प्रीमियर लीग से चैंपियन लीवरपूल और मैनचेस्टर सिटी पहले ही चैंपियन्स लीग में जगह पक्की कर चुके थे। लीवरपूल ने एक अन्य मैच में न्यूकास्टल को 3-0 से हराकर 99 अंकों के साथ अपने अभियान का अंत किया। मैनचेस्टर सिटी ने नार्विच सिटी को 5-0 से करारी शिकस्त दी। वह 81 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Manchester United and Chelsea made it to the Champions League