अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FIFA WC: अपनी टीम को सपोर्ट करने 5000 किलोमीटर साइकिल चलाकर रूस पहुंचा ये फैन

Fahd Al-Yahya (photo- FIFA twitter)

बस कुछ ही घंटों बाद से फीफा वर्ल्ड कप के प्रशंसकों का जुनून अपने चरम पर होगा। दुनियाभर से लोग अपनी फेवरेट टीम को सपोर्ट करने रूस पहुंचे हुए हैं। लेकिन इन  प्रशंसकों में से एक ऐसा भी है जिसने वर्ल्ड कप के जुनून की सीमाएं पार कर दी हैं। यह शख्स अपने पसंदीदा टीम को सपोर्ट करने रूस तो पहुंचा लेकिन साइकिल पर 5000 किलोमीटर से ज्यादा लंबा सफर तय करके। 

FIFA WC 2018:फुटबॉल महाकुंभ की शुरुआत आज, जानें कब-कहां-कैसे देख सकेंगे मैच?

75 दिनों तक साइकिल का सफर 
फीफा विश्व कप में आज (गुरुवार) शाम 8.3० बजे ओपनिंगम मैच में मेजबान टीम रूस की भिड़ंत सऊदी अरब से हो रही है। ऐसे में फहद अल-याहया हर हाल में इस मैच में उपस्थित रहकर अपनी टीम का समर्थन करने के लिए 5145 किलोमीटर साइलिक चलाकर मॉस्को पहुंचे। फदद ने 75 दिनों की यात्रा के बाद रियाद से मॉस्को में प्रवेश किया।

फीफा फीवरः भारतीय रेस्त्रां मेन्यू में नेमार-मेस्सी के नाम पर Dishes

'अपनी टीम के लिए मैंने यात्रा की'
फाहद हाथों में अपने देश का राष्ट्रध्वज लेकर साइकल पर सवार होकर चार देशों से होते हुए रूस मॉस्को में पहुंचे। वेबसाइट 'फीफा डॉट कॉम' को दिए बयान में सऊदी अरब के इस प्रशंसक ने कहा, “रियाद क्षेत्र के प्रिंस फेसल बेन बदार अब्दुल्लाजीज ने मुझे राष्ट्रध्वज दिया और मैं इसे 5,145 किलोमीटर का रास्ता तय करते मॉस्को में सऊदी अरब के दूतावास पहुंचा हूं। मैंने इस ध्वज को राजदूत राएद करीमिल को सौंपा।” सऊदी अरब के 28 वषीर्य साइकिलिस्ट फहद ने कहा, “मैं अपनी टीम का समर्थन करता चाहता था और इसीलिए, मैंने यह यात्रा की।”

FIFA WC 2018:ईरानी फुटबॉल टीम को ऐन वक्त पर नाइकी कंपनी ने दिया धोखा

जुनून के लिए झेलने पड़े कई दर्द
फहद इसके अलावा, सेंट पीटर्सबर्ग में सऊदी अरब की टीम बेस पहुंचे, जहां सऊदी अरब फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष अदेल एजात ने उनका स्वागत किया। इस सफर के दौरान फहद ने कई तरह की दिक्कतों का सामना किया। उन्हें पीठ में दर्द की शिकायत हुई और एक वक्त ऐसा भी आया, जब उनकी भिड़ंत लॉरी से हो गई लेकिन उनका सफर नहीं रुका और अब वह अपनी टीम की हौसलअफजाई के लिए रूस में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:man travels 5000 kilometers on bicycle to support saudi arabia team in moscow at fifa world cup 2018