DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  कोरोना वायरस के कारण मैड्रिड मैराथन रद्द

खेलकोरोना वायरस के कारण मैड्रिड मैराथन रद्द

एजेंसी,मैड्रिडPublished By: Mridula Bhardwaj
Tue, 11 Aug 2020 03:38 PM
कोरोना वायरस के कारण मैड्रिड मैराथन रद्द

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के कारण इस साल नवंबर में होने वाली मैड्रिड मैराथन को आयोजकों ने रद्द करने का फैसला किया है। मैड्रिड मैराथन का आयोजन इस साल अप्रैल में होना था लेकिन कोरोना के चलते इसे पुनर्निर्धारित कर 15 नवंबर को कराने का फैसला किया गया था, लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते आयोजकों ने इस मैराथन को रद्द करने का फैसला किया।      

आयोजकों ने मंगलवार को आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि दुनियाभर में कोरोना के प्रभाव और संभावित विकल्पों पर गौर करने के बाद उन्होंने इस मैराथन को रद्द करने का फैसला किया है। इस मैराथन को पहले 26 अप्रैल को होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे नवम्बर में कराने का फैसला किया गया था मगर अब इसे रद्द ही कर दिया गया है। 

कोविड-19 पॉजिटिव हॉकी खिलाड़ी मनदीप का ऑक्सीजन लेवल गिरा, हॉस्पिटल में भर्ती

आयोजकों ने बताया कि इसका अगला संस्करण अगले वर्ष 26 सितम्बर को होगा। पिछले साल हुए इस मैराथन में आठ हजार लोगों ने भाग लिया था। मैड्रिड मैराथन से पहले मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट को भी रद्द किया गया था, जिसका आयोजन 12 से 20 सितंबर तक होना था। मैड्रिड ओपन का आयोजन मई में होना थे, लेकिन इसे सितम्बर तक के लिए बढ़ाया गया था।      

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और इससे संक्रमितों का आंकड़ा सोमवार को दो करोड़ के पार हो गया है। वहीं अब तक करीब 7.34 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। 

टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारत के पदकों की संख्या दो अंकों में होगी: दीपा मलिक

कोविड-19 के संक्रमितों के मामले में अमेरिका दुनिया भर में पहले, ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है। वहीं, इस महामारी से हुई मौतों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे, मेक्सिको तीसरे और ब्रिटेन चौथे स्थान पर है जबकि भारत मृतकों की संख्या के मामले में पांचवें स्थान पर है।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना से विश्वभर में 20,014,574 लोग संक्रमित हुए हैं तथा 734,755 लोगों की मृत्यु हुई है।

संबंधित खबरें