DA Image
6 अगस्त, 2020|3:13|IST

अगली स्टोरी

टोक्यो ओलंपिक स्थगित होने से हुआ करोड़ों डॉलर्स का नुकसानः थॉमस बाक

tokyo olympic 2020

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक को 2021 तक स्थगित किए जाने से समिति को करोड़ों डॉलर्स का नुकसान होगा। वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए आईओसी और टोक्यो आयोजन समिति ने इसे 2021 तक स्थगित किया है।

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक किया जाएगा जबकि पैरालम्पिक का आयोजन 24 अगस्त से 5 सितंबर 2021 तक होगा। बाक के अनुसार ओलंपिक स्थगित होने से कितना नुकसान होगा, इसका सटीकअंदाजा लगाना फिलहाल कठिन है। उन्होंने कहा, 'हमें मालूम है कि आईओसी को इससे कई करोड़ डॉलर का नुकसान झेलना होगा। ऐसे कठिन दौर में आप दुनियाभर से समर्थन की उम्मीद नहीं कर सकते। आप सभी को संतुष्ट नहीं कर सकते। हमें सिर्फ इस बात की तसल्ली है कि लोगों को इस बात का विश्वास है कि ओलंपिक होंगे।'

उन्होंने कहा, 'हमारे लिए अभी भी ऐसे कठिन समय में एथलीटों की सुरक्षा सबसे ऊपर है और इसलिए हमने ओलंपिक को स्थगित किया है।' गौरतलब है कि ओलंपिक को इससे पहले तीन बार रद्द किया जा चुका है। सबसे पहले 1916 में बर्लिन में होने वाले ओलंपिक को विश्व युद्ध-1 के कारण रद्द किया गया था। इसके बाद 1940 टोक्यो और 1944 लंदन ओलंपिक विश्व युद्ध-2 के कारण रद्द किए गए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Loss of crores of dollars due to postponement of Tokyo Olympics: Thomas Bach