DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलबार्सिलोना को छोड़ने के बाद अब पेरिस सेंट जर्मेन क्लब से जुड़ेंगे लियोनेल मेसी, पिता ने किया कंफर्म 

बार्सिलोना को छोड़ने के बाद अब पेरिस सेंट जर्मेन क्लब से जुड़ेंगे लियोनेल मेसी, पिता ने किया कंफर्म 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Tue, 10 Aug 2021 06:27 PM
बार्सिलोना को छोड़ने के बाद अब पेरिस सेंट जर्मेन क्लब से जुड़ेंगे लियोनेल मेसी, पिता ने किया कंफर्म 

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर लियोनल मेसी स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को अलविदा कहने के बाद अब पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) क्लब से जुड़ने जा रहे हैं। मेसी के पिता जॉर्ज ने कंफर्म करते हुए इसकी जानकारी दी है। मेसी का हाल में बार्सिलोना के साथ जारी 21 वर्षों का सफर समाप्त हो गया है। ऐसी खबरें है कि बार्सिलोना को छोड़ने के बाद मेसी अब फ्रेंच लीग क्लब पेरिस सेंट जर्मेन के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने पर सहमत हो गए है। मेसी का अब पीएसजी के साथ दो साल का करार होगा। इस दो साल के करार को आगे बढ़ाने का भी विकल्प रखा गया है।

17 सीजन के बाद पहली बार लियोनेल मेसी के​ बिना शुरू होगी स्पेनिश लीग

डेली स्टार ने मेसी के पिता जॉर्ज के हवाले से बताया है कि उनका बेटा मंगलवार को ही पीएसजी क्लब से जुड़ने के लिए जाएंगे। जॉर्ज ने स्पेनिश मीडिया ला लेक्सटा से कहा, हां, पेरिस सेंट जर्मेन के साथ जुड़ने के लिए मेसी आज वहां जा रहे हैं।' 34 साल के मेसी मंगलवार दोपहर ही पेरिस के लिए रवाना हो चुके हैं। वह बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे,​ जिसमें पीएसजी के साथ करार को लेकर सारी जानकारी दी जाएगी। 

मेसी के पिता से जब यह पूछा गया कि उनके बेटो को बार्सिलोना क्लब से निकाले जाने का कौन जिम्मेदारी है, तो इस जॉर्ज ने कहा, ' यह​ क्लब से पूछो।' खबरों में कहा गया है कि पीएसजी के साथ करार के बाद मेसी को हर साल करीब 35 मिलियन यूरो (लगभग तीन अरब रुपये) मिलेगा। मेसी जब बार्सिलोना से अलग हुए थे, तभी से पीएसजी के कोच मौरिसियो पोचेटिनो उनके साथ लगातार संपर्क में बने हुए थे।

बार्सिलोना छोड़ते हुए रो पड़े लियोनेल मेसी, कहा- मैं इसके लिए तैयार नहीं था

मेसी ने हाल में एक आधिकारिक प्रेस कान्फ्रेंस कर के स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को अलविदा कह दिया था। इसी के साथ मेसी और बार्सिलोना का 21 वर्षों का सफर समाप्त हो गया। मेसी ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा था, 'इस साल, मुझे और मेरा परिवार आश्वस्त था कि हम यहां रहने वाले हैं, घर पर। यह वही है जो हम किसी भी चीज से ज्यादा चाहते थे।' और इतना कहते ही मेसी रो पड़े। इस दौरान वहां मौजूद सभी लोगों ने तालियों के से उनका सम्मान किया। 21 साल बाद मैं अपने तीन कैटलन अर्जेंटीना के बच्चों के साथ जा रहा हूं। मैंने इस क्लब के लिए पहले दिन से आखिरी तक सब कुछ दिया। मैंने कभी अलविदा कहने की कल्पना नहीं की थी।' 

मेसी 13 साल की उम्र में ही बार्सिलोना क्लब से जुड़े थे। उन्होंने ला लीगा के इस क्लब के लिए 778 मैचों में 672 गोल दागे हैं। साथ ही वह बार्सिलोना में रहते हुए छह बार 'बैलन डी ओर' और ट्रॉफी जीत चुके हैं। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें