फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलFIFA World Cup 2022: विश्व कप में इन नन्हें फैंस का सपना हुआ सच, लियोनेल मेसी से मिलने की खुशी देख आप भी हो जाएंगे इमोशनल

FIFA World Cup 2022: विश्व कप में इन नन्हें फैंस का सपना हुआ सच, लियोनेल मेसी से मिलने की खुशी देख आप भी हो जाएंगे इमोशनल

कतर में जारी विश्व कप 2022 में अर्जेंटीना की टीम का आगाज शर्मनाक हार के साथ हुआ है, लेकिन मेक्सिको को हराकर टीम जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। इस बीच मेसी का फैंस के साथ का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

FIFA World Cup 2022: विश्व कप में इन नन्हें फैंस का सपना हुआ सच, लियोनेल मेसी से मिलने की खुशी देख आप भी हो जाएंगे इमोशनल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 26 Nov 2022 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

फुटबॉल की दुनिया की सबसे बड़ी प्रतियोगिता 'फीफा पुरुष विश्व कप 2022' का आयोजन कतर में हो रहा है। टूर्नामेंट शुरू से ही विवादों में रहा है, लेकिन हर मैच के साथ टूर्नामेंट का रोमांच बढ़ता जा रहा है। 1930 में उरुग्वे में शुरू हुए इस विश्व कप में हर साल फैंस अपने चहेते खिलाड़ियों को देखने के लिए खिचे चले आते हैं। इस बार भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है। कई स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं, लेकिन फुटबॉल जगत के कुछ बड़े खिलाड़ी टूर्नामेंट का हिस्सा बने हुए हैं। अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी भी इसी कैटेगरी में आते हैं। उनकी फैन फॉलोइंग ऐसी है कि छोटे बच्चे से लेकर बूढ़े तक सब इस खिलाड़ी के खेल के दीवाने हैं। 

कतर में जारी विश्व कप के दौरान लियोनेल मेसी का नन्हें फैंस के साथ हाथ मिलाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसे फीफा विश्व कप ने अपने ट्विटर अकाउंट से भी शेयर किया है। इस वीडियो में अर्जेंटीना की पूरी टीम छोटे बच्चों के एक ग्रुप से हाथ मिलाते हुए दिखाई दे रही है। इस दौरान जब नन्हे फैंस ने मेसी से हाथ मिलाया तो वह विश्वास ही नहीं कर पा रहे थे कि वह दुनिया के सबसे चहेते फुटबॉलर से हाथ मिला रहे हैं। बच्चों का रिएक्शन तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो देखने के बाद आप भी बच्चों की मासूमियत के कायल हो जाएंगे। 

विश्व कप 2022 में लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना की शुरुआत खराब हुई है। टीम को सऊदी अरब से फीफा विश्व कप के शुरूआती मैच में 1-2 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। जिससे टीम शनिवार को मेक्सिको के खिलाफ होने मुकाबले में वापसी करने के लिये काफी दबाव में होगी।

पहले ही मैच में मिली हार से अर्जेंटीना के टूर्नामेंट में बने रहने पर खतरा मंडरा रहा है और अगर उसे अपनी उम्मीदों को बरकरार रखना है तो मेक्सिको के खिलाफ तुरंत वापसी करनी ही होगी। वर्ना उसे शर्मसार होकर टूर्नामेंट से बाहर होना होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने ट्यूनीशिया को हराकर उम्मीदें जीवंत रखी, 12 साल बाद विश्व कप में जीता मैच

मेक्सिको की टीम विश्व कप में तीन प्रयासों में अर्जेंटीना को कभी हरा नहीं पायी है और मार्टिनो की मेक्सिको के कोच के तौर पर उससे सबसे बुरी शिकस्त सितंबर 2019 में मिली थी जब लॉटारो मार्टिनेज ने 4-0 की जीत में हैट्रिक लगायी थी।