DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FIFA WC 2018:हैती के खिलाफ अभ्यास मैच में लियोनेल मेसी की हैट्रिक

Lionel Messi

ब्यूनस आयर्स में मंगवार को हैती के खिलाफ खेले गए फुटबॉल विश्व कप वार्म अप मुकाबले में दिख गया की अर्जेंटीना की टीम अपने स्टार लियोनेल मेसी पर किस कदर आश्रित है। अर्जेंटीना ने हैती को इस मुकाबले में 4-0 से हराया, जिसमें से तीन गोल फॉरवर्ड पोजिशन में खेल रहे स्टार लियोनेल मेसी ने दागे। उन्होंने खेल के 17वें मिनट में पेनल्टी स्पॉट से गेंद को आसानी से गोल में डाल दिया और अर्जेंटीना को 1-0 की बढ़त दिला दी। इस मुकाबले के बाद अर्जेंटीना की टीम बार्सिलोना के लिए रवाना हो गई, जहां उसे 16 जून को आइसलैंड, 21 जून को क्रोएशिया और 26 जून को नाइजीरिया ये वार्म अप मैच खेलने हैं।

 

FIFA WC 2018:दिल की गंभीर बीमारी को हराकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हासिल किया मुकाम

'लियोनेल मेसी ने ठोकी हैट्रिक'
स्पेनिश क्लब बार्सिलोना एफसी के लिए खेलने वाले स्टार मेसी ने मैच के 57वें मिनट में अर्जेंटीना का दूसरा गोल किया। इसके आठ मिनट बाद ही 65वें मिनट में उन्होंने मैच में अपनी हैट्रिक और अर्जेंटीना के लिए तीसरा गोल दागा। उन्होंने चौथा गोल करने में भी अहम भूमिका निभाई और सर्जियो एग्वेरो ने मेसी से मिले बेहतरीन पास पर गोल किया। मैच के बाद लियोनेल मेसी ने कहा, 'मैच के रिजल्ट से ज्यादा हम फैंस को यह कह पाने में सक्षम हैं कि रूस में फीफा वर्ल्ड कप के लिए हम उम्मीद के साथ जा रहे हैं।'

FIFA WC 2018:फ्रांस सरकार के इस फैसले ने किरकिरा किया फुटबॉल फैंस का मजा

'हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं'
मेसी ने कहा, 'हम रूस में हो रहे फीफा विश्व कप में प्रमुख दावेदार के रूप में नहीं जा रहे क्योंकि हमारी टीम को क्वालीफॉयर्स में मुश्किलों को सामना करना पड़ा था। लेकिन, हम कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं और सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।' हैती के खिलाफ मैच में घुटने की चोट से उबरने के बाद सर्जियो एग्वेरो एक बार फिर से फिट दिखे, लेकिन ज्यादातर समय बेंच पर बैठे रहे और लियोनेल मेसी को फॉरवर्ड लाइन में गोंजालो हुईग्वेन और एंजेज डी मारिया ने सहयोग किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lionel Messi Scores hat trick against Haiti in a practice match ahead FIFA World Cup 2018