फोटो गैलरी

Hindi News खेल5 स्टार होटल की बजाए कतर यूनिवर्सिटी में रुकी है लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना टीम, ये है वजह

5 स्टार होटल की बजाए कतर यूनिवर्सिटी में रुकी है लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना टीम, ये है वजह

अर्जेंटीना की टीम 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी। इसके बाद वे क्रमश: 27 नवंबर और 1 दिसंबर को मैक्सिको और पोलैंड से खेलेंगे।

5 स्टार होटल की बजाए कतर यूनिवर्सिटी में रुकी है लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना टीम, ये है वजह
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 20 Nov 2022 11:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच मुकाबले के साथ फीफा विश्व कप 2022 का आगाज होने वाला है। इस बार टूर्नामेंट में 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं। हालांकि टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले कई टीमों के स्टार खिलाड़ी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं या बाहर होने की कगार पर हैं। सभी टीमें फुटबॉल विश्व कप 2022 में हिस्सा लेने के लिए कतर पहुंच चुकी हैं। इतने बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए सभी टीमें होटल में ठहरना ज्यादा पसंद करती हैं, लेकिन लियोनेल मेसी के नेतृत्व वाली अर्जेंटीना की टीम 5 स्टार होटल की बजाए कतर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट हॉल में ठहरी हुई है। 

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक लियोनेल मेसी के नेतृत्व वाली अर्जेंटीना ने कतर में लक्जरी होटलों के बजाय स्टूडेंट हॉल में रहने का विकल्प चुना है ताकि वे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के दौरान बीफ बारबेक्यू रखने की अपनी परंपरा को जारी रख सके। 

FIFA World Cup Qatar 2022 : 32 टीमें, एक कप; कतर और इक्वाडोर के मैच के साथ शुरू होगा फुटबॉल का

अर्जेंटीना एफए के एक अधिकारी ने कहा, "हमने कई बार कैंपस का दौरा किया और इसे चुना क्योंकि इसमें न केवल शानदार सुविधाएं हैं बल्कि इसमें असाडोस (अर्जेंटीना की बारबेक्यू की प्रथा) के लिए खुली जगह भी है।"

अर्जेंटीना के अलावा कतर विश्वविद्यालय में स्पेन भी रुका हुआ है। स्पेन ने कतर यूनिवर्सिटी हॉस्टल 2 लिया है, जबकि अर्जेंटीना "कतर यूनिवर्सिटी हॉस्टल 1'' में रह रहा है। अर्जेंटीन की टीम 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी। इसके बाद वे क्रमश: 27 नवंबर और 1 दिसंबर को मैक्सिको और पोलैंड से खेलेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें