DA Image
22 नवंबर, 2020|12:20|IST

अगली स्टोरी

लियोनल मेस्सी ने बार्सिलोना से कहा, क्लब छोड़ना चाहता हूं

a dejected lionel messi walks off the ground  getty images

दर्जनों खिताब, सैकड़ों गोल और अनगिनत रिकॉर्ड के बाद लियोनल मेस्सी का बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के साथ शानदार करियर का अचानक अंत हो सकता है, लेकिन इससे पहले इस पूरे मामले के कानूनी दांवपेंच में फंसने की भी संभावना है।  मेस्सी ने मंगलवार को बार्सिलोना से कहा कि वह क्लब को छोड़ना चाहते हैं, जिससे वह लगभग दो दशक तक जुड़े रहे। 

लियोनल मेस्सी इस सत्र में कोई ट्रॉफी नहीं जीत पाने और चैंपियन्स लीग में बायर्न म्यूनिख के हाथों करारी हार से नाखुश थे। बार्सिलोना ने एसोसिएटेड प्रेस से पुष्टि की कि मेस्सी ने क्लब को एक दस्तावेज भेजा है, जिसमें उन्होंने क्लब छोड़ने की इच्छा जताई है। क्लब ने हालांकि, संकेत दिए कि यह मामला अदालत तक पहुंच सकता है और कहा कि वह अर्जेंटीना के इस दिग्गज को अपनी मर्जी से क्लब छोड़ने की अनुमति नहीं देगा। 

फर्जी पासपोर्ट मामला: छह महीने तक नजरबंद रहने के बाद रिहा हुए दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो

बार्सिलोना ने मेस्सी से कहा है कि क्लब उन्हें अपने साथ जोड़े रखना चाहता है और उसकी इच्छा है कि वह क्लब में रहते हुए ही अपने करियर का अंत करें। मुख्य मसला मेस्सी के अनुबंध से जुड़ा उपबंध है। 

बार्सिलोना ने कहा कि मेस्सी ने जो दस्तावेज भेजे हैं, उसमें एक उपबंध का जिक्र किया गया है जो उन्हें बिना किसी परेशानी के क्लब छोड़ने की अनुमति देता है। हालांकि क्लब ने कहा कि इस उपबंध की समयसीमा जून में समाप्त हो गयी थी और इसके लिए कानूनी सलाह लेनी होगी। 

मेस्सी के अनुबंध में 700 मिलियन यूरो का उपबंध भी शामिल है। स्पेनिश सत्र आमतौर पर मई में समाप्त हो जाता है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार वह आगे तक खिंच गया था।

नोवाक जोकोविच की आसान जीत, 2020 में रिकॉर्ड 20-0 पर पहुंचाया

मेस्सी ने इस सत्र में बार्सिलोना के कुछ फैसलों पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने क्लब के खेल निदेशक एरिक एबिडाल की आलोचना भी की थी, जिन्होंने पिछले सप्ताह क्लब छोड़ दिया था। मेस्सी बायर्न के हाथों हार के बाद से ही चुप थे, जिससे उनके भविष्य को लेकर कयास लगाए जाने लगे थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lionel Messi drops bombshell transfer exit request on beleaguered Barcelona