फोटो गैलरी

Hindi News खेलकोविड-19: मेसी ने बार्सिलोना में एक अस्पताल को दिया 10 लाख यूरो का दान

कोविड-19: मेसी ने बार्सिलोना में एक अस्पताल को दिया 10 लाख यूरो का दान

अर्जेंटीना के स्टार फुटबालर लियोनेल मेसी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बार्सिलोना में एक अस्पताल को 10 लाख यूरो दान दिया है। गोल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी ने यह राशि अस्पताल क्लीनिक और जन...

कोविड-19: मेसी ने बार्सिलोना में एक अस्पताल को दिया 10 लाख यूरो का दान
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 25 Mar 2020 02:06 PM
ऐप पर पढ़ें

अर्जेंटीना के स्टार फुटबालर लियोनेल मेसी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बार्सिलोना में एक अस्पताल को 10 लाख यूरो दान दिया है। गोल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी ने यह राशि अस्पताल क्लीनिक और जन अस्पताल को दिया है, जिसकी खुद अस्पताल ने टिवटर पर पुष्टि की है। 

मेसी के पूर्व बार्सिलोना मैनेजर पेप गार्डियोला ने भी बार्सिलोना स्थित एक एनजीओ को जरूरी मेडिकल चीजें खरीदने के लिए एक मिलियन यूरो दिया है। मेसी के अलावा पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और जॉर्ज मेंडिस ने भी लिस्बन और पोर्टो के अस्पतालों को 10-10 लाख यूरो की राशि दान की है।

नए सिरे से तैयारी की रणनीति बनाएंगे आईओए और खेल मंत्रालय

मेसी और भारतीय कप्तान सुनील छेत्री सहित 28 पूर्व और मौजूदा फुटबालरों को फुटबाल की नियामक संस्था फीफा द्वारा कोविड 19 महामारी के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान में शामिल किया गया है। 

फीफा और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू किया है, जिसमें ये मशहूर फुटबालर लोगों को इस भयानक बीमारी से बचाव के लिए पांच जरूरी कदम उठाने का अनुरोध कर रहे हैं।

‘सर्वोत्तम तैयारी' से स्थगन तक: टोक्यो ओलंपिक की ऐसी रही कठिन डगर 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें