फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News खेलVIDEO: लियोनेल मेसी ने रच दिया इतिहास, तोड़ा क्रिस्टियानो रोनाल्डो का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

VIDEO: लियोनेल मेसी ने रच दिया इतिहास, तोड़ा क्रिस्टियानो रोनाल्डो का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

अर्जेंटीना के लिए खेलते हुए यह उनका 99वां गोल था। इसके अलावा उन्होंने अपने पूर्व क्लब बार्सिलोना के लिए सर्वाधिक 672 गोल दागे थे, वहीं पीएसजी के लिए वह अभी तक 29 गोल कर चुके हैं।

VIDEO: लियोनेल मेसी ने रच दिया इतिहास, तोड़ा क्रिस्टियानो रोनाल्डो का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 Mar 2023 09:09 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार रात अर्जेंटीना और पनामा के बीच खेले गए मुकाबले में लियोनेल मेसी ने एक गोल कर इतिहास रच दिया। मेसी के करियर का यह 800वां गोल था और वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले सबसे तेज फुटबॉलर बन गए हैं। मेसी से पहले यह कारनामा सिर्फ पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया था, मगर यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने मेसी से ज्यादा मैच लिए। रोनाल्डो ने 1095वें मैच में 800वां गोल दागा था, वहीं मेसी ने उनसे 77 मैच कम में यह कारनामा किया। पनामा के खिलाफ मेसी ने अपने करियर का 1018वां मैच खेला।

निखत जरीन, नीतू घंघास और लवलीना ने फाइनल में किया प्रवेश, 3 सिल्वर मेडल हुए पक्के

मेसी के करियर के 800 गोल पर नजर डालें तो, अर्जेंटीना के लिए खेलते हुए यह उनका 99वां गोल था। इसके अलावा उन्होंने अपने पूर्व क्लब बार्सिलोना के लिए सर्वाधिक 672 गोल दागे थे, वहीं पीएसजी के लिए वह अभी तक 29 गोल कर चुके हैं।

पनामा के खिलाफ मेसी के गोल की बात करें तो, 89वें मिनट में फ्री किक की मदद से उन्होंने यह गोल किया। उनके इस गोल के बाद पूरा स्टेडियम मेसी-मेसी की आवाज से गूंज उठा। इस मैच को अर्जेंटीना ने 2-0 से अंतर से जीता।

कैंसर मुक्त हुई महान टेनिस खिलाड़ी मार्तिना नवरातिलोवा, स्वाद के साथ गंवाया 7 किलो वजन; अब टीवी कमेंट्री पर लौटी

बता दें, फीफा वर्ल्ड कप जीतने के बाद अर्जेंटीना पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरी थी। ब्यूनोस आयर्स के 'दी मॉन्यूमेंटल स्टेडियम' में दर्शक खचा-खच भरे हुए थे। बताया जा रहा है कि 84000 दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम फुल था। अर्जेंटीना ने फैंस को वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिखाकर उनका अभिवादन भी किया।