फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेललियोनेल मेसी ने किया संन्यास का ऐलान, कतर में खेलेंगे अपना आखिरी फीफा वर्ल्ड कप

लियोनेल मेसी ने किया संन्यास का ऐलान, कतर में खेलेंगे अपना आखिरी फीफा वर्ल्ड कप

मेसी ने कहा यह निश्चित रूप से मेरा आखिरी विश्व कप है। मैं शारीरिक रूप से अच्छा महसूस करता हूं, मैं इस साल बहुत अच्छा प्री-सीजन करने में सक्षम था, जो मैं पिछले साल नहीं कर सका।

लियोनेल मेसी ने किया संन्यास का ऐलान, कतर में खेलेंगे अपना आखिरी फीफा वर्ल्ड कप
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 07 Oct 2022 06:46 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने गुरुवार को अपने फैंस को बड़ा झटका देते हुए कहा कि कतर में आयोजित फीफा वर्ल्ड कप 2022 उनके करियर का आखिरी विश्व कप होगा। मेसी ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में डेब्यू किया था, तब से लेकर वह अर्जेंटीना के लिए 90 गोल दाग चुके हैं और वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले टॉप 3 खिलाड़ियों में शुमार हैं।

FIFA U-17 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, पहला मुकाबला 11 अक्टूबर को अमेरिका से

लियनोन मेसी ने यह बात इसलिए भी कही क्योंकि अगला वर्ल्ड कप 2026 में खेला जाएगा। मेसी अभी 35 साल के हैं और 2026 तक वह 39 साल के हो जाएंगे, तब तक अपनी फिटनेस को बनाए रखना काफी मुश्किल होगा।

मेसी ने ईएसपीएन-अर्जेंटीना को बताया 'यह निश्चित रूप से मेरा आखिरी विश्व कप है। मैं शारीरिक रूप से अच्छा महसूस करता हूं, मैं इस साल बहुत अच्छा प्री-सीजन करने में सक्षम था, जो मैं पिछले साल नहीं कर सका। मैं जहां हूं वहां पहुंचना जरूरी था, अच्छे के साथ मन की स्थिति और बहुत सारी आशा।' 

FIH ने भारत के श्रीजेश, सविता को साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला गोलकीपर चुना

हालांकि मेसी ने यह नहीं बताया है कि वह क्लब फुटबॉल खेलना जारी रखेंगे या नहीं। कतर वर्ल्ड कप का आगाज 20 नवंबर से होने जा रहा है।

अपने करियर के अधिकतर मैच बार्सिलोना के लिए खेलने वाले मेसी अब पीएसजी का हिस्सा हैं। पिछले कुछ समय पहले ही वह इस टीम के साथ जुड़े हैं। मेसी ने क्लब फुटबॉल में बॉर्सिलोने के लिए 474 गोल दागे हैं, वहीं पीएसजी के लिए अभी तक वह 11 गोल कर चुके हैं।