DA Image
1 दिसंबर, 2020|1:03|IST

अगली स्टोरी

लुईस हैमिल्टन ने स्पेनिश ग्रां प्री जीती, करियर की 88वीं जीत

lewis hamilton  image courtesy    mercedes twitter

लुईस हैमिल्टन ने रविवार को स्पेनिश ग्रां प्री जीत ली जो उनके फॉर्मूला वन करियर की 88वीं जीत है। हैमिल्टन अब माइकल शूमाकर के फॉर्मूला वन में सर्वाधिक जीत के रिकॉर्ड से सिर्फ तीन जीत पीछे हैं। शूमाकर का फॉर्मूला वन में 91 जीत का रिकॉर्ड है।  इस जीत के साथ हैमिल्टन ने ड्राइवरों की अंक तालिका में 37 अंक की बढ़त बना ली है।

मर्सिडीज के हैमिल्टन ने दूसरे स्थान पर रहे मैक्स वेरस्टापेन को 24 सेकेंड के बड़े अंतर से पछाड़ा। वेरस्टापेन पिछली नौ रेस में आठ बार पोडियम पर जगह बनाने में सफल रहे हैं। वालटेरी बोटास ने तीसरा स्थान हासिल किया।

सिमोना हालेप ने प्राग ओपन में 21वां डब्ल्यूटीए खिताब जीता

बता दें कि इससे पहले वाल्टेरी बोटास सिल्वरस्टोन में 70 वीं वर्षगांठ ग्रां प्री के लिए पहले अभ्यास सत्र में सबसे कम समय निकाल कर शीर्ष स्थान पर रहे थे। मर्सिडीज टीम के उनके साथी चालक लुईस हैमिल्टन दूसरे स्थान पर रहे। बोटास ने लैप पूरा करने के लिए एक मिनट 26.166 सेकेंड का समय लिया जो मौजूदा चैंपियन हैमिल्टन से .138 सेकेंड कम था। रेड बुल के मैक्स मैक्स वेरस्टापेन तीसरे स्थान पर रहे। 

महामारी के दौरान नए करार पर बातचीत में असहज महसूस कर रहे हैं हैमिल्टन
फॉर्मूला वन विश्व चैम्पियन लुईस हैमिल्टन मर्सिडीज के साथ लुभावने नए अनुबंध पर चर्चा करने में असहज महसूस कर रहे हैं, क्योंकि पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी के कारण जूझ रही है। हैमिल्टन का अनुबंध पांच महीने के समय में बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा था, ''ईमानदारी से कहूं तो यह समय इस बारे में चर्चा करने के लिए सही नहीं महसूस हो रहा।'' उन्होंने कहा था, ''जब आप दुनिया भर के इतने सारे लोगों के बारे में सोचते हो जिन्होंने अपनी नौकरी गंवा दी और जो लोग बेरोजगार हैं, ऐसे में बड़े अनुबंध के बारे में बात करना सबसे अहम चीज नहीं लगता।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lewis Hamilton wins Spanish Grand Prix