फोटो गैलरी

Hindi News खेललुई हैमिल्टन ने रिकॉर्ड छठी बार जीती ब्रिटिश ग्रां प्री 

लुई हैमिल्टन ने रिकॉर्ड छठी बार जीती ब्रिटिश ग्रां प्री 

मर्सीडीज के लुई हैमिल्टन ने रविवार को यहां रिकॉर्ड छठी बार ब्रिटिश ग्रां प्री को जीत कर फार्मूला वन चैम्पिनशिप की तालिका में अपनी बढ़त और मजबूत कर ली। ब्रिटेन के इस खिलाड़ी ने मौजूदा सत्र में 10 में...

लुई हैमिल्टन ने रिकॉर्ड छठी बार जीती ब्रिटिश ग्रां प्री 
एजेंसी,सिल्वरस्टोनMon, 15 Jul 2019 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मर्सीडीज के लुई हैमिल्टन ने रविवार को यहां रिकॉर्ड छठी बार ब्रिटिश ग्रां प्री को जीत कर फार्मूला वन चैम्पिनशिप की तालिका में अपनी बढ़त और मजबूत कर ली। ब्रिटेन के इस खिलाड़ी ने मौजूदा सत्र में 10 में से सात रेस में जीत दर्ज की है। 

हैमिल्टन ने इस रेस को पोल पोजीशन से शुरुआत करने वाले अपनी टीम के चालक वालटेरी बोट्टास को पछाड़ कर जीता। फेरारी के चार्ल्स लेक्लर्क तीसरे स्थान पर रहे। चालक चैम्पियनशिप में हैमिल्टन 223 अंक के साथ पहले और और बोट्टास 184 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

Wimbledon vs CWC 2019: विंबलडन ने आईसीसी पर लगाया नकल का आरोप!

बता दें कि लुई हैमिल्टन अबतक एफ-1 विश्व चैम्पियनशिप इतिहास की 1000 से ज्यादा रेस जीत चुके हैं। एफ-1 इतिहास में ब्रिटिश चालकों का बोलबाला रहा है। 1000 में से 279 बार ब्रिटेन के चालकों ने रेस में पहला स्थान हासिल किया है। इनमें लुइस हैमिल्टन सबसे आगे हैं। 

Wimbledon 2019: रोजर फेडरर को हराकर जोकोविक बने विंबलडन के बादशाह

वैसे एफ-1 इतिहास में सबसे अधिक जीत का रिकॉर्ड जर्मनी के चालक माइकल शूमाकर के नाम है। शूमाकर ने अपने करियर में कुल 91 रेसें जीती हैं। जर्मन चालक 178 बार पहला स्थान हासिल करने में सफल रहे हैं। एफ-1 इतिहास में सिर्फ ब्रिटेन, जर्मनी और ब्राजील के चालक 100 से अधिक रेसें जीत सके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें