फोटो गैलरी

Hindi News खेलचेल्सी को हराकर लीसेस्टर ने 137 साल के इतिहास में पहली बार जीता एफए कप खिताब

चेल्सी को हराकर लीसेस्टर ने 137 साल के इतिहास में पहली बार जीता एफए कप खिताब

योरी टिलेमेंस के गोल की बदौलत लीसेस्टर ने शनिवार को फाइनल में चेल्सी को 1-0 से हराकर पहली बार एफए कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीता। टिलेमेंस ने मैच का एकमात्र गोल 63वें मिनट में किया। लीसेस्टर के...

चेल्सी को हराकर लीसेस्टर ने 137 साल के इतिहास में पहली बार जीता एफए कप खिताब
एजेंसी,लंदनSun, 16 May 2021 10:16 AM
ऐप पर पढ़ें

योरी टिलेमेंस के गोल की बदौलत लीसेस्टर ने शनिवार को फाइनल में चेल्सी को 1-0 से हराकर पहली बार एफए कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीता। टिलेमेंस ने मैच का एकमात्र गोल 63वें मिनट में किया। लीसेस्टर के 137 साल के इतिहास में यह पहला मौका है जब टीम एफए कप खिताब जीतने में सफल रही है। लीसेस्टर की यह खिताबी जीत उसके लिए इसलिए भी सुखद रही क्योंकि टीम ने यह खिताब अपने घरेलू दर्शकों के सामने वेम्बले स्टेडियम में जीता।

ओलंपिक के आयोजन से दमदार संदेश जाएगा कि हम कोविड से आगे निकल चुके हैं: नरिंदर बत्रा

वेम्बले स्टेडियम में इस दौरान 20 हजार से अधिक दर्शक मौजूद थे, जो कोरोना वायरस के लिए नेगेटिव पाए गए थे। चेल्सी ने 89वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया था लेकिन यह ऑफ साइड हो गया। लीसेस्टर के पूर्व खिलाड़ी बेन चिलवेल का क्रॉस मेजबान क्लब के कप्तान वेस मोर्गन से टकराकर गोल में चला गया, लेकिन वीडियो सहायक रैफरी (वीएआर) की सहायता लेने पर यह गोल ऑफ साइड करार दिया गया और इसे नकार दिया गया।

महान रोजर फेडरर बोले, ओलम्पिक खेलों को लेकर अनिश्चतिता को समाप्त करें आयोजक

विश्व फुटबॉल की सबसे पुरानी प्रतियोगिता के 140वें फाइनल में खेलकर लीसेस्टर की टीम अंतत: इस ट्रॉफी पर अपना नाम लिखवाने में सफल रही। टीम इससे पहले चार बार फाइनल में हार चुकी है जिसमें पहली बार टीम को 1949 में ओल्ड वेम्बले स्टेडियम में शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें