DA Image
15 अक्तूबर, 2020|8:18|IST

अगली स्टोरी

बाईचुंग भूटिया के नाम पर रख जाएगा फुटबॉल स्टेडियम का नाम

Baichung Bhutia

सिक्किम के नामची में एक फुटबॉल स्टेडियम बनाया जा रहा है जिसका नाम भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया के नाम पर रखा जाएगा। पद्मश्री से सम्मानित भूटिया भारत के पहले फुटबॉलर हैं जिन्होंने 100 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। सिक्किम फुटबॉल संघ के अध्यक्ष मेन्ला एथेंपा ने भूटिया के नाम पर स्टेडियम बनाने की जानकारी दी।

सड़क किनारे चाय बेचने वाले नेशनल फुटबॉलर अविनाश को मिलेगी नौकरी

एथेंपा ने कहा कि यह हमारी तरफ से भारत के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर में शुमार भूटिया को एक सम्मान है। फुटबॉल से संन्यास लेने के बावजूद वह अभी भी कई युवा खिलाड़ियों के प्रेरणास्रोत्र हैं। उन्होंने भारतीय फुटबॉल के लिए जो योगदान दिया है हम उसका मोल तय नहीं कर सकते। लेकिन एक स्टेडियम उनके नाम पर बनाकर हम उन्हें एक छोटा सा सम्मान दे सकते हैं।

गूंगा पहलवान ने पीएम मोदी और खेल मंत्री से लगाई खेल रत्न की गुहार

उन्होंने कहा कि हमारे राज्य के मुख्यमंत्री खुद एक फुटबॉल समर्थक हैं और वह इस स्टेडियम को जल्द से जल्द बनाने की तमाम कोशिश कर रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण अगर ऐसे हालात नहीं होते तो इस स्टेडियम का उद्घाटन अब तक हो चुका होता। भूटिया ने कहा कि मैं इसके लिए काफी उत्साहित हूं और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं इससे काफी खुश हूं क्योंकि युवा फुटबॉल खिलाड़ियों को एक और शीर्ष स्तर की सुविधा मिलेगी और फुटबॉल खेलने के लिए बेहतर इंफ्रास्ट्रकचर मिलेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:legendary footballer Bhaichung Bhutia to have stadium named after him