DA Image
हिंदी न्यूज़ › खेल › लीग कप: मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल की आसान जीत, एवर्टन बाहर
खेल

लीग कप: मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल की आसान जीत, एवर्टन बाहर

एपी,लंदनPublished By: Namita Shukla
Wed, 22 Sep 2021 11:52 AM
लीग कप: मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल की आसान जीत, एवर्टन बाहर

लगातार पांचवीं बार इंग्लिश लीग कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीतने की कवायद में लगे मैनचेस्टर सिटी ने पिछले चार सालों में पहली बार शुरू में गोल गंवाया लेकिन उसने जल्द ही अच्छी वापसी करके वेकॉम्ब वांडरर्स पर 6-1 से बड़ी जीत दर्ज की।

तीसरी श्रेणी के टूर्नामेंट में खेलने वाले वांडरर्स ने 22वें मिनट में बढ़त हासिल करके सबको चौंका दिया था, लेकिन मैनचेस्टर सिटी ने जल्द ही अपना जलवा दिखाया और दोनों हाफ में तीन-तीन गोल करके आसान जीत दर्ज की। मैनचेस्टर सिटी को लीग कप में आखिरी हार अक्टूबर 2016 में मिली थी और वह जनवरी 2018 में सेमीफाइनल के पहले चरण के बाद किसी मैच में कभी नहीं पिछड़ा।

लिवरपूल ने एक अन्य मैच में प्रीमियर लीग की टीम नोर्विच को 3-0 से हराया। लिवरपूल और मैनचेस्टर सिटी दोनों लीग कप में रिकार्ड आठवें खिताब की कवायद में हैं। मैनचेस्टर सिटी ने छह खिताब पिछले आठ सीजन में जीते हैं। इस बीच प्रीमियर लीग की टीम एवर्टन को दूसरी श्रेणी के लीग में खेलने वाली क्वीन्स पार्क रेंजर्स से पेनल्टी शूट आउट में 8-7 से हार झेलनी पड़ी। नियमित समय तक स्कोर 2-2 से बराबर था। लीड्स ने फुल्हम के खिलाफ मुकाबला गोलरहित रहने के बाद शूट आउट में 6-5 से जीत दर्ज की।

संबंधित खबरें