DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CHINA MASTERS: चीनी खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे भारत के लक्ष्य सेन

भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने चाइना मास्टर्स बैडमिंटन टूनार्मेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

lakshya sen jpg

भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने चाइना मास्टर्स बैडमिंटन टूनार्मेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली। वर्ल्ड नंबर-104 लक्ष्य ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चौथी सीड चीन के झोऊ झेक्वी को 16-21, 21-15, 21-19 से मात दी। लक्ष्य ने वर्ल्ड नंबर 42 झेक्वी को एक घंटा एक मिनट में पराजित किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह पहला मुकाबला था। लक्ष्य पहला गेम 16-21 से हार गए। इसके बाद उन्होंने दूसरे गेम में अच्छी वापसी की और इसे 21-15 से जीतकर मैच को 1-1 से बराबरी पा ला दिया। तीसरे और निणार्यक गेम में दोनों खिलाड़ी एक समय 8-8 की बराबरी पर थे। 

सेमीफाइनल में चीनी खिलाड़ी से भिड़ेंगे लक्ष्य सेन
लेकिन फिर लक्ष्य ने यहां से शानदार प्रदर्शन करते हुए 21-19 से गेम और मैच जीतकर सेमीफाइनल में कदम रख दिया। सेमीफाइनल में लक्ष्य के सामने चीन के वेंग होंगयांग की चुनौती होगी, जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में कोरिया के किम दोंगहुन को 57 मिनट में 18-21, 21-14, 21-13 से शिकस्त दी। लक्ष्य और होंगयांग इससे पहले एशियाई जूनियर चैम्पियनशिप-2०16 में आमने-सामने हुए थे, जहां लक्ष्य ने होंगयांग को 55 मिनट में 21-23, 21-15, 21-1० से हराया था। 

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lakshya Sen enters into the semifinal of China Maters