फोटो गैलरी

Hindi News खेलला लिगा: लेगानेस ने रोका रियल मैड्रिड का विजय अभियान, फिर भी दूसरी डिवीजन में खिसका

ला लिगा: लेगानेस ने रोका रियल मैड्रिड का विजय अभियान, फिर भी दूसरी डिवीजन में खिसका

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा का खिताब पहले ही अपने नाम कर चुके रियल मैड्रिड ने सत्र का अपना आखिरी मैच लेगानेस के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला। लेगानेस की टीम अंक बांटने के बावजूद दूसरे डिवीजन में खिसक गई।...

ला लिगा: लेगानेस ने रोका रियल मैड्रिड का विजय अभियान, फिर भी दूसरी डिवीजन में खिसका
एजेंसी,मैड्रिडMon, 20 Jul 2020 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा का खिताब पहले ही अपने नाम कर चुके रियल मैड्रिड ने सत्र का अपना आखिरी मैच लेगानेस के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला। लेगानेस की टीम अंक बांटने के बावजूद दूसरे डिवीजन में खिसक गई।  इस मैच के ड्रॉ होने से रियल मैड्रिड का लीग की वापसी के बाद लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज करने का अभियान भी थम गया। जिनेदिन जिदान की टीम ने अपना 34वां और तीन साल में पहला खिताब गुरुवार को ही सुनिश्चित कर दिया था। 

मैड्रिड ने 38 मैचों में 87 अंक हासिल किये और वह अपने चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना (38 मैचों में 82 अंक के साथ दूसरे स्थान पर) से पांच अंक आगे रहा। बार्सिलोना ने अलावेस को 5-0 से करारी शिकस्त देकर अपने अभियान का अंत किया। 

लियोनल मेस्सी ने स्पेनिश लीग में रिकॉर्ड सातवीं बार जीता 'गोल्डन बूट'

लियोनल मेस्सी ने इस मैच में दो गोल किए और सत्र में कुल 25 गोल के साथ सात अलग अलग सत्रों में सर्वाधिक गोल करने का लीग का नया रिकॉर्ड बनाया। लेगानेस को पहली डिवीजन में बने रहने के लिये रियल मैड्रिड के खिलाफ जीत की जरूरत थी। वह रेलीगेशन जोन से बाहर चल रहे सेल्टा विगो से एक अंक पीछे था। पिछले सात दौर में जीत दर्ज नहीं कर पाने वाले सेल्टा ने एस्पेनयोल के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला, लेकिन वह लगातार नौवें साल शीर्ष लीग में अपना स्थान बनाए रखने में सफल रहा। 

लेगानेस लगातार चार साल शीर्ष डिवीजन में रहने के बाद दूसरी डिवीजन में खिसका है। उसके अलावा मालोर्का और एस्पेनयोल दूसरे डिवीजन में खिसके हैं। रियल मैड्रिड की तरफ से सर्गियो रामोस ने नौवें मिनट में हेडर से गोल किया। लेगानेस को ब्रायन जिल ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में बराबरी दिलाई। मार्को असेनसियो ने 52वें मिनट में मैड्रिड को फिर से आगे कर दिया लेकिन रोजर असेल ने 78वें मिनट में गोल करके मैच को बराबरी पर ला दिया। 

पेनल्टी चूकने पर डीदियो के खिलाफ सोशल मीडिया पर नस्लवादी टिप्पणी

ला लिगा से रियल मैड्रिड और बार्सिलोना के अलावा एटलेटिको मैड्रिड (70) और सेविला (70) चैंपियन्स लीग में जगह बनाने में सफल रहे। विल्लारियल, रियल सोसिडाड और ग्रेनाडा ने अंतिम दौर के बाद यूरोपा लीग में जगह सुनिश्चित की।     

विल्लारियल ने इबार को 4-0 से हराकर पांचवां स्थान हासिल किया। रियल सोसिडाड ने एटलेटिको मैड्रिड के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला और वह छठे स्थान पर रहा। ग्रेनाडा ने एथलेटिक बिलबाओ को 4-0 से हराकर सातवां स्थान हासिल किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें