फोटो गैलरी

Hindi News खेलला लिगा ने पहले दो राउंड के मैचों की तारीखों का किया ऐलान, जानें शेड्यूल

ला लिगा ने पहले दो राउंड के मैचों की तारीखों का किया ऐलान, जानें शेड्यूल

स्पेनिश लीग ला लीगा के पहले दो राउंड के मैचों की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। ला लिगा के बाकी सभी मैच दर्शकों के बिना ही खेले जाएंगे। बार्सिलोना की टीम 13 जून को घर से बाहर रियल मार्लोका के खिलाफ...

ला लिगा ने पहले दो राउंड के मैचों की तारीखों का किया ऐलान, जानें शेड्यूल
एजेंसी,मैड्रिडMon, 01 Jun 2020 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

स्पेनिश लीग ला लीगा के पहले दो राउंड के मैचों की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। ला लिगा के बाकी सभी मैच दर्शकों के बिना ही खेले जाएंगे। बार्सिलोना की टीम 13 जून को घर से बाहर रियल मार्लोका के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरुआत करेगा। कोविड-19 महामारी के कारण मार्च में लीग को स्थगित कर दी गई थी और अब 11 जून से फिर से इसकी शुरुआत होने जा रही है। लीग के फिर से बहाल होने के बाद 11 जून को पहले मुकाबले में सेविला का सामना रियल बेटिस से होगा।

स्पेनिश फुटबॉल लीग अगले दो सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएगी, जिसमें रीयल मैड्रिड अपने मैच क्लब के अभ्यास केंद्र पर खेलेगा। मैड्रिड का सामना 14 जून को ऐबार से है। यह मैच छह हजार की क्षमता चाले अलफ्रेडो डि स्टेफानो स्टेडियम पर खेला जाएगा जहां आम तौर पर क्लब की बी टीम खेलती है। सैंटयाबो बर्नाबू स्टेडियम पर निर्माण कार्य जारी है। ला लिगा के बाकी सभी मैच दर्शकों के बिना ही खेले जाएंगे। 

इंग्लिश फुटबॉल लीग में कोरोना वायरस के 17 मामले पॉजिटिव

वहीं, मौजूदा चैंपियन बार्सिलोना की टीम 13 जून को घर से बाहर रियल मार्लोका के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरूआत करेगा। बार्सिलोना इसके बाद 16 जून को लेगनेस की मेजबानी करेगा जबकि 18 जून को रीयल मैड्रिड की टीम अपने घर में वालेंसिया से भिड़ेगी। गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, लीग के सभी मुकाबले बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। रियल की टीम को अपने घर में अभी बाकी बचे छह मैच खेलने हैं। 

इससे पहले, ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर तेबास ने कहा था कि 19 जुलाई तक जब तक स्पेन में सीजन पूरा नहीं हो जाता है तब तक प्रत्येक दिन मैच खेले जाएंगे, लेकिन आयोजकों ने फिलहाल शुरुआती दो राउंड के मैचों की ही तारीखें तय की है। 

प्रीमियर लीग शुरू होने के बाद क्लबों को होगी 15 फिट खिलाड़ियों की जरूरत 

बार्सिलोना की टीम इस समय अंकतालिका में 27 मैचों 58 अंकों के साथ टॉप पर है। रियल मेडिड की टीम 56 अंकों के साथ दूसरे और सेविला 47 अंकों के साथ टॉप तीन में कायम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें