फोटो गैलरी

Hindi News खेलकीलियन एमबाप्पे ने फ्रेंच लीग में सर्वाधिक गोल का रिकॉर्ड बनाया, पीएसजी ने लेन्स को हराया

कीलियन एमबाप्पे ने फ्रेंच लीग में सर्वाधिक गोल का रिकॉर्ड बनाया, पीएसजी ने लेन्स को हराया

फ्रांस के फुटबॉलर कीलियन एमबाप्पे ने अपने यहां खेले जाने वाली फ्रेंच लीग में सर्वाधिक गोल का रिकॉर्ड बना लिया है। इसी के साथ पीएसजी ने लेन्स को हराया। लेंस के खिलाफ 3-1 से पीएसजी ने जीत दर्ज की। 

कीलियन एमबाप्पे ने फ्रेंच लीग में सर्वाधिक गोल का रिकॉर्ड बनाया, पीएसजी ने लेन्स को हराया
Vikash Gaurएजेंसी, एपी,पेरिसSun, 16 Apr 2023 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस के दिग्गज फुटबॉलर कीलियन एमबाप्पे और लियोनल मेस्सी के गोल से फ्रेंच लीग में शीर्ष पर चल रहे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने दूसरे स्थान पर चल रहे लेन्स को 3-1 से हराकर अपनी बढ़त नौ अंक की कर ली। हालांकि, लेन्स की टीम को 19वें मिनट के बाद 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा, क्योंकि अचरफ हकीमी के खिलाफ फाउल के बाद मिडफील्डर सेलिस अब्दुल समद को मुकाबले से बाहर कर दिया गया।

मौजूदा सत्र में एडिनसन केवानी के 200 गोल के आंकड़े को पीछे छोड़कर पीएसजी के सर्वकालिक सबसे सफल खिलाड़ी बने एमबाप्पे शनिवार को एक और गोल करके 139 गोल के साथ लीग वन में पीएसजी के सबसे सफल खिलाड़ी बने। केवानी ने इससे पहले 138 गोल दागे थे। कुल मिलाकर पीएसजी की ओर से एमबाप्पे 203 गोल कर चुके हैं। रविवार को मार्सिले की टीम ट्रोयेस को हराकर लेन्स को पछाड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच सकती है।
 
कीलियन एमबाप्पे अभी 24 साल के हैं और वे फुटबॉल के खेल में रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते आ रहे हैं। यहां तक पिछले साल खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में भी उन्होंने दमदार खेल दिखाया था, जहां उन्होंने टीम को लगभग जीत दिलाई थी, लेकिन लियोनेल मेसी की टीम ने खिताबी जीत हासिल की थी। हालांकि, फ्रांस की टीम ने 2018 में खेले गए मेगा इवेंट का फाइनल जीता था, जब उन्होंने क्रोएशिया को हराया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें