Kiren Rijiju aces bottle cap challenge and send pm narendra modi fit india movement message watch video - VIDEO: पीएम मोदी के 'फिट इंडिया मूवमेंट' से पहले खेलमंत्री ने पूरा किया ये चैलेंज DA Image
8 दिसंबर, 2019|1:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: पीएम मोदी के 'फिट इंडिया मूवमेंट' से पहले खेलमंत्री ने पूरा किया ये चैलेंज

 kiren rijijiu twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 'मन की बात' में कहा कि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक और चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए इस वर्ष 29 अगस्त को राष्ट्र खेल दिवस के अवसर पर 'फिट इंडिया मूवमेंट' शुरु किया जाएगा। पीएम मोदी के इस मूवमेंट के ऐलान के साथ ही खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने फेमस 'बॉटल कैप चैलेंज' को पूरा कर दिया है। पीएम मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा, “ 29 अगस्त को 'राष्ट्र खेल दिवस'  के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर हम  देश भर में 'फिट इंडिया मूवमेंट' लॉन्च करने वाले हैं। खुद को फिट रखना है। देश को फिट बनाना है। हर एक के लिए बच्चे, बुजुर्ग, युवा, महिला सबके लिए ये बड़ा रोचक अभियान होगा और ये आपका अपना होगा।” 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ऐलान के बाद खेलमंत्री किरेन रिरिजू ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में खेलमंत्री अपने एक पैर से  'बॉटल कैप चैलेंज' को पूरा कर रहे हैं। 

जब एक फ्रेम में नजर आए दो पाक क्रिकेटर और उनकी भारतीय पत्नी- PICS

इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अगस्त यानि राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सुबह 10 बजे 'फिट इंडिया मूवमेंट' लॉन्च करेंगे। आप सभी से अपील है कि आप इसमें शामिल हों और शपथ लें। 

बता दें कि इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा, “लेकिन इस 'फिट इंडिया मूवमेंट' बारीकियां आज मैं बताने नहीं जा रहा हूं। 29 अगस्त का इंतजार कीजिए। मैं खुद उस दिन विस्तार से विषय में बताने वाला हूं और आपको जोड़े बिना रहने वाला नहीं हूं। क्योंकि आपको मैं फिट देखना चाहता हूँ। आपको फिटनेस के लिए जागरुक बनाना चाहता हूं और फिट इंडिया के लिए देश के लिए हम मिल करके  कुछ लक्ष्य भी निर्धारित करें। उन्होंने कहा कि उन्हें आपका इंतजार रहेगा 29 अगस्त को फिट इंडिया में। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kiren Rijiju aces bottle cap challenge and send pm narendra modi fit india movement message watch video