फोटो गैलरी

Hindi News खेलकिंग्स कप : नए कोच स्टीमाक की देखरेख में भारत पहला मैच हारा

किंग्स कप : नए कोच स्टीमाक की देखरेख में भारत पहला मैच हारा

नए कोच इगोर स्टीमाक के मार्गदर्शन में खेले गए पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। किंग्स कप के पहले मुकाबले में बुधवार को यहां चांग एरेना में कैरेबियाई द्वीप कुराकाओ ने भारत को 3-1 से मात...

किंग्स कप : नए कोच स्टीमाक की देखरेख में भारत पहला मैच हारा
एजेंसी,बुरिराम (थाईलैंड)Wed, 05 Jun 2019 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नए कोच इगोर स्टीमाक के मार्गदर्शन में खेले गए पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। किंग्स कप के पहले मुकाबले में बुधवार को यहां चांग एरेना में कैरेबियाई द्वीप कुराकाओ ने भारत को 3-1 से मात दी। चार देशों के इस टूर्नामेंट में अब भारतीय टीम तीसरे पायदान के लिए मैच खेलेगी। मेजबान थाईलैंड और वियतनाम के बीच होने वाले मुकाबले में जो टीम हारेगी, उसका सामना भारत से होगा। 
 
कुराकाओ की ओर से रोलेनी बानेवाकिया, एल्सन होई और लियांड्रो बकूना ने गोल दागे। भारत के लिए एकमात्र गोल कप्तान सुनील छेत्री ने दागा। राष्ट्रीय टीम के लिए यह उनका 68वां गोल है। 

Badminton: सिंधु और समीर ने की ऑस्ट्रेलियाई ओपन में शानदार शुरुआत

छेत्री ने इस मुकाबले के लिए मैदान पर उतरने के साथ ही भारत के लिए सबसे अधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड भी बनाया।  भारतीय कप्तान ने अब तक कुल 108 मैच खेले हैं, उन्होंने इस मामले में पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया (107) को पीछे छोड़ा।

भारतीय टीम की शुरुआत कुराकाओ के खिलाफ खराब रही और खिलाड़ियों की मूवमेंट एवं बॉल कंट्रोल को देखकर ऐसा लगा कि वे अभी भी क्रोएशियाई कोच की फिलॉसफी को अमल में लाने का प्रयास कर रहे हैं। 

मैच के 15वें मिनट में कुराकाओ ने राइट विंग से अटैक किया और 18 गज के बॉक्स के अंदर अनमार्क्ड खड़े बानेवाकिया ने डिफ्लैक्शन के जरिए गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। 

पहला गाले करने के बाद कुराकाओ के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा, जिसका लाभ उन्हें जल्द मिला। 18वें मिनट में भारत को हाई डिफेंस लाइन रखने का खामियाजा भुगतना पड़ा। होई ने इस बार लेफ्ट विंग पर बॉल के साथ शानदार दौड़ लगाई और भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को छकाते हुए बेहतरीन गोल किया। 

दो गोल खाने के बाद भारतीय टीम संभली। 32वें मिनट में भारत ने अटैक किया और उसे पेनाल्टी मिली। छेत्री ने हमेशा की तरह कोई गलती नहीं की और गेंद को गोल में डालकर दोनों टीमों के बीच के अंतर को कम किया। 

भारत की यह खुशी हालांकि ज्यादा देर नहीं टिक सकी। 34वें मिनट में भारतीय डिफेंस ने एक बार फिर गलती की। इस बार बकूना को गेंद मिली और उन्होंने शानदार गोल करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया। 

दूसरा हाफ भारत के लिए बहुत बेहतर रहा। भारतीय टीम कोई गोल नहीं कर पाई, लेकिन खिलाड़ियों का बॉल कंट्रोल पहले हाफ से बेहतर नजर आया। 

FRENCH OPEN 2019: सेमीफाइनल में भिड़ेंगे रोजर फेडरर और राफेल नडाल

मैच के 73वें मिनट में भारत को कॉर्नर मिला। हालांकि, राइट बैक प्रीतम कोटाल हेडर के जरिए गेंद को गोल में नहीं डाल पाए। 

भारत ने 80वें मिनट में गोल करने का सबसे बेहतरी मौका बनाया। माइकल सूसाइराज ने बॉक्स के बाहर से अमरजीत सिंह को बेहतरीन पास दिया, लेकिन सिंह विरोधी टीम के गोलकीपर को छकाने में कामयाब नहीं हो पाए। 

राहुल भेके, लालियानजुआला चांग्ते और ब्रेंडन फनार्ंडिस का भारत के लिए यह पहला मैच था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें