DA Image
14 अक्तूबर, 2020|8:04|IST

अगली स्टोरी

किदाम्बी श्रीकांत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में, इंग्लैंड के टॉबी पेंटी को दी मात

badminton  kidambi srikanth in malaysian open quarter-finals

भारत के किदाम्बी श्रीकांत ने दबदबे वाला प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के टॉबी पेंटी को सीधे गेम में हराकर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया। विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने 37 मिनट तक चले मैच में टॉबी को 21-12, 21-18 से हराया। पांचवीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी अगले दौर में हमवतन शुभंकर डे और कनाडा के जैसन एंथनी हो शुइ के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगा।

श्रीकांत ने मैच के बाद विश्व बैडमिंटन महासंघ से कहा, ''मैंने अच्छी शुरुआत की, लेकिन दूसरे गेम में वह अच्छा खेला। मैं लंबे समय के बाद खेल रहा हूं। यह (वापसी) किसी 'साहसिक खेल की तरह रही। यह नयी तरह की स्थिति है। मैं कभी इतने लंबे समय तक खेल से दूर नहीं रहा। जिस तरह का मुकाबला था उससे मैं खुश हूं।"

उन्होंने कहा, ''मैं पिछली बार ऑल इंग्लैंड टूर्नामेंट में खेला था, लेकिन वहां पहले दौर में हार गया था। मुझे मैच अभ्यास का ज्यादा मौका नहीं मिला। मैं हालांकि धीरे-धीरे वापसी कर रहा हूं।" लक्ष्य सेन मंगलवार को ही क्रिस्टो पोपोव पर सीधे गेम में जीत दर्ज करके दूसरे दौर में पहुंच गये थे। वह अगले दौर में डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस का सामना करेंगे। उन्नीस वर्षीय लक्ष्य ने पोपोव को 21-9, 21-15 से हराया था।

डेनमार्क ओपन सुपर 750 इस साल होने वाला एकमात्र टूर्नामेंट है क्योंकि विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) को कोविड-19 के कारण कई प्रतियोगिताएं रद्द करनी पड़ी तथा एशिया चरण और विश्व टूर फाइनल को अगले साल तक स्थगित करना पड़ा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kidambi Srikanth wins first match at Denmark Open