फोटो गैलरी

Hindi News खेलबैडमिंटन: केंटो मोमोटा और चेन यू फेई ने जीता वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब

बैडमिंटन: केंटो मोमोटा और चेन यू फेई ने जीता वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब

दुनिया के नंबर-1 पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीत लिया। मोमोटा का साल का यह 11वां खिताब है। इस साल इस जापानी खिलाड़ी ने अगस्त में...

बैडमिंटन: केंटो मोमोटा और चेन यू फेई ने जीता वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब
एजेंसी,ग्वांग्झू (चीन)Sun, 15 Dec 2019 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के नंबर-1 पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीत लिया। मोमोटा का साल का यह 11वां खिताब है। इस साल इस जापानी खिलाड़ी ने अगस्त में बासेल में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप खिताब भी जीता था।

दो बार के वर्ल्ड चैंपियन मोमोटा ने रविवार को यहां खेले गए फाइनल में इंडोनेशिया के एंथनी सिनिसुस्का गिंटिंग के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद अगले दो गेमों में शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की। 

25 वषीर्य मोमोटा ने गिंटिंग को एक घंटे 27 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में गिंटिंग को 17-21 21-17 21-14 से मात दी। वर्ल्ड नंबर-8 गिंटिंग का इस साल यह पांचवां फाइनल था और हर बार उसे फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।  

'पुर्तगाल में टॉप 9 में रहकर टीम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकती है'

फर्राटा धाविका दुती चंद ने बताया क्यों पुरुष खिलाड़ियों के साथ करनी पड़ रही ट्रेनिंग

इस जीत के साथ ही मोमोटा ने गिंटिंग के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 10-4 का कर लिया है। मोमोटा ने पिछले महीने ही चीन ओपन के रूप में साल का अपना 10वां खिताब जीता था। मोमोटा के लिए 2019 शानदार रहा जिनके लिए यह साल का 11वां खिताब है। इंडोनेशिया के गिंटिंग इस साल पांच बार फाइनल में पहुंचे, लेकिन एक भी खिताब नहीं जीत सके।

फेई ने वर्ल्ड नंबर-1 यिंग को हराकर जीता वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब
चीन की चेन यू फेई ने दुनिया की नंबर-1 महिला बैडमिंटन खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताई जू यिंग को हराकर रविवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीत लिया। फेई ने महिला एकल के फाइनल में पहला गेम हारने के बाद अगले दो गेमों में बेहतरीन वापसी करते हुए यिंग को मात देकर अपना पहला बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीता। वर्ल्ड नंबर-2 फेई ने 58 मिनट तक चले मुकाबले में यिंग को 12-21, 21-12, 21-17 से पराजित किया।  

इससे पहले, फेई ने यिंग के खिलाफ करियर में 15 मैच खेले थे। इसमें वह केवल एक ही मैच जीत पाई थी जबकि 14 मैच यिंग ने जीते थे। लेकिन इस बार फेई ने पिछले सभी हार का बदला चुकता करते हुए यिंग को करारी मात दी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें