Kavinder Singh Bisht enters into the pre quarterfinals of AIBA Mens World Boxing Championship - विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: कविंदर सिंह बिष्ट ने अंतिम-16 में बनाई जगह DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: कविंदर सिंह बिष्ट ने अंतिम-16 में बनाई जगह

भारत के कविंदर सिंह बिष्ट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एआईबीए पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

kavinder singh bisht jpg

भारत के कविंदर सिंह बिष्ट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एआईबीए पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पांचवीं सीड बिष्ट ने 57 किग्रा वर्ग में हुए एक कड़े मुकाबले में चीन के झिहाओ चेन को 3-2 से पराजित किया। बिष्ट के लिए मैच बेहद कड़ा रहा और उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अटैकिंग शुरुआत की। चीनी खिलाड़ी ने भी बिष्ट को कड़ा जवाब दिया और मुकाबला रोमांचक हो गया। इस बीच बिष्ट के नाक पर चोट भी लगी। हालांकि, वह इससे डरे नहीं और बाउट को अपने नाम करते हुए पदक जीतने की राह में आगे बढ़े। उन्हें पहले दौर में बाई मिला था।

Read Also: बिलियर्ड्स: भारत के पंकज आडवाणी ने जीता अपना 22वां विश्व खिताब

विश्व चैम्पियनशिप में दूसरी बार भाग ले रहे बिष्ट ने मुकाबले के बाद कहा, 'आज की बाउट बेहतरीन थी। मैं लंबे समय से अपनी बाउट का इंतजार कर रहा था और आज मुक्केबाजी करके बहुत अच्छा लगा। मेरे प्रतिद्वंद्वी मुझसे लंबा था और उसमें ज्यादा तेजी भी थी, लेकिन मुकाबला उतना मुश्किल नहीं था।' क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के लिए बिष्ट को फिनलैंड के अर्सलान खाताएव को मात देनी होगा। बिष्ट ने कहा, 'मेरी अगली बाउट फिनलैंड के मुक्केबाज के खिलाफ है जो मुझसे लंबा है। मैं कोच के साथ मिलकर उसके लिए रणनीति बनाऊंगा।'

Read Also:बैडमिंटन :भारत के लक्ष्य सेन ने जीता बेल्जियन इंटरनेशनल चैलेंज खिताब

बिष्ट ने 2017 में हुई विश्व चैम्पियनशिप में उलटफेर करते हुए दो बार के पदक विजेता अल्जीरिया के मोहम्मद फ्लिसी को मात दी थी। हालांकि, वह पदक नहीं जीत पाए थे और इस बार उन्हें जीत की पूरी उम्मीद है। पहले दौर में बिष्ट सहित चार भारतीय मुक्केबाजों को बाई मिला था। अब तक इस प्रतियोगिता में सात में से छह भारतीय मुक्केबाजों ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत जर्द की है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kavinder Singh Bisht enters into the pre quarterfinals of AIBA Mens World Boxing Championship