Karolina Pliskova of Czech Republic beats Serena Williams of USA in Australian Open 2019 Quarter Final - AUSTRALIAN OPEN:प्लिसकोवा ने क्वार्टर फाइनल में खत्म किया सेरेना का सफर DA Image
14 नबम्बर, 2019|10:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUSTRALIAN OPEN:प्लिसकोवा ने क्वार्टर फाइनल में खत्म किया सेरेना का सफर

अमेरिका की सेरेना विलियम्स को ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा ने हरा दिया।

Karolina Pliskova

मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम की बराबरी के लिए अमेरिका की सेरेना विलियम्स को अभी और इंतजार करना होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में उन्हें चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा ने हरा दिया। अब सेमीफाइनल में प्लिसकोवा का सामना नाओमी ओसाका से होगा। सेरेना ने सिमोना हालेप को चौथे दौर में हराया था लेकिन क्वार्टर फाइनल में उन्हें 6-4, 4-6, 7-5 से पराजय झेलनी पड़ी। अब सेरेना मई में फ्रेंच ओपन में कोर्ट के रिकार्ड की बराबरी करने की कोशिश करेंगी। प्लिसकोवा तीसरी बार ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंची हैं। 

इससे पहले वह 2017 में फ्रेंच ओपन और पिछले साल अमेरिकी ओपन के अंतिम चार में पहुंची थीं। दूसरी ओर ओसाका 1994 में किमिको डेट के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन अंतिम चार में पहुंचने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बनी। उन्होंने उक्रेन की छठी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना को 6-4, 6-1 से हराया। वह अमेरिकी ओपन के बाद लगातार दूसरे ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंची हैं। स्वितोलिना को दूसरे सेट में कंधे या गले में चोट लगी थी जिसकी वजह से वह लय कायम नहीं रख सकीं। दूसरे सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा का सामना अमेरिका की गैर वरीय डेनियेले कोलिंस से होगा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Karolina Pliskova of Czech Republic beats Serena Williams of USA in Australian Open 2019 Quarter Final