फोटो गैलरी

Hindi News खेलरोनाल्डो के करार की आधी रकम जुवेंटस ने 'CR 7' जर्सी बेचकर वसूली

रोनाल्डो के करार की आधी रकम जुवेंटस ने 'CR 7' जर्सी बेचकर वसूली

पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने नए क्लब जुवेंटस के लिए अभी तक मैदान पर कदम भी नहीं रखा है, लेकिन उन्हें लेकर जुनून इस कदर छाया है कि इटैलियन क्लब ने स्टार फुटबॉलर के नाम...

रोनाल्डो के करार की आधी रकम जुवेंटस ने 'CR 7' जर्सी बेचकर वसूली
लाइव हिन्दुस्तान टीम,रोमWed, 18 Jul 2018 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने नए क्लब जुवेंटस के लिए अभी तक मैदान पर कदम भी नहीं रखा है, लेकिन उन्हें लेकर जुनून इस कदर छाया है कि इटैलियन क्लब ने स्टार फुटबॉलर के नाम की जर्सी 'सीआर-7' बेचकर ही करार की आधी रकम वसूल कर ली है। रोनाल्डो ने रियाल मैड्रिड के साथ अपना पुराना नाता हाल में तोड़ते हुए जुवेंटस के साथ करार किया है। पुर्तगाली स्ट्राइकर ने तुरिन स्थित क्लब के साथ करीब 802 करोड़ रुपये में करार किया है।

33 वर्षीय रोनाल्डो जैसे बड़े खिलाड़ी के इटली के क्लब से जुड़ने पर फैन्स में भारी उत्साह है और जैसे ही जुवेंटस ने 'सीआर7' जर्सी अपनी वेबसाइट पर बेचने के लिए बिक्री शुरू एक ही दिन में करीब पांच लाख 20 हजार जर्सी बिक गयीं। वहीं क्लब के आधिकारिक प्रायोजक एडिडास ने अपने स्टोर के जरिये 20 हजार जर्सी बेचीं।

असम की स्पोर्ट्स एम्बेसेडर बनेंगी हिमा दास, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

FIFA WC 2018: जानें क्यों कहा जा रहा कि फ्रांस को ‘अफ्रीकियों’ ने जिताया विश्व कप?

रोनाल्डो की जर्सी से रिकॉर्डतोड़ कमाई

इटैलियन मीडिया के अनुसार रोनाल्डो की पांच लाख जर्सियों को ऑनलाइन खरीदा गया है, जबकि पिछले साल जुवेंटस ने अपनी टीम की कुल 850,000 जर्सी ही ऑनलाइन बेची थीं। जुवेंटस की असली जर्सी की कीमत 104 यूरो है, जबकि इसकी नकल 45 यूरो में बाजार में मिल रही है। हालांकि लोग ऑनलाइन इसकी अधिकृत जर्सी खरीद रहे हैं।

नेमार और मेस्सी के बाद सबसे ज्यादा सैलरी रोनाल्डो की

क्लब ने पहले दिन जर्सी से करीब 5.4 करोड़ यूरो की कमाई की है जबकि जुवेंटस ने रोनाल्डो के ट्रांसफर फीस के लिए 10 करोड़ यूरो में करार किया है। सिरी ए टीम रोनाल्डो को इसके अतिरिक्त चार साल में 12 करोड़ यूरो का भुगतान करेगी। वहीं अंतराराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ (फीफा) के नियमानुसार जुवेंटस को 1.2 करोड़ यूरो अतिरिक्त खर्च करने होंगे जिससे रोनाल्डो के साथ करार की कुल कीमत करीब 23.2 करोड़ यूरो बैठती है, जो जुवेंटस के लिए पिछले 30 सालों में सबसे महंगा करार भी है। रोनाल्डो इसी के साथ पेरिस सेंट जमेर्न के नेमार और बार्सिलोना के लियोनल मेस्सी के बाद तीसरे सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले फुटबॉलर बन गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें