DA Image
7 जुलाई, 2020|10:01|IST

अगली स्टोरी

सब्जी बेचने को मजबूर तीरंदाज सोनू खातून को झारखंड सरकार ने दिए 20 हजार रुपये

chief minister hemant soren

गरीबी में धनुष छूट जाने के कारण परिवार के भरण-पोषण के लिए धनबाद की सड़कों पर सब्जी बेचने को विवश तीरंदाजी के राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी सोनू खातून को झारखंड सरकार ने 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी है। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने धनबाद के उपायुक्त को सोनू खातून को जरूरी सहायता उपलब्ध कराने का निदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पीड़ादायक है कि सोनू अपने परिवार के भरण पोषण के लिए सब्जी बेचने को विवश है।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार  प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की बेहतरी के सभी उपाय कर रही है ताकि वे सुविधाओं और अवसरों से आच्छादित हो सकें। तीरंदाज सोनू धनुष टूट जाने के कारण खेल में सक्रिय रूप से भाग नहीं ले पाईं और उन्हें सब्जी बेचकर जीविकोपार्जन करना पड़ा। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद तीरंदाज को आज सहायता स्वरूप 20 हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया।

इसके साथ ही सरकार ने भविष्य में भी हरसंभव सहायता प्रदान करने का भरोसा दिया है। तीरंदाज सोनू ने साल 2011 में राष्ट्रीय स्कूल गेम्स में कांस्य पदक जीता था। तीन बहनों में सबसे बड़ी सोनू के घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, जिसके बाद वह सब्जी बेचकर परिवार का भरण पोषण करती है।

भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीमों ने दोबारा शुरू की आउटडोर ट्रेनिंग

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:jharkhand government hemant soren gave Rs 20 thousand to archer Sonu Khatoon after he selling vegetables