फोटो गैलरी

Hindi News खेलसब्जी बेचने को मजबूर तीरंदाज सोनू खातून को झारखंड सरकार ने दिए 20 हजार रुपये

सब्जी बेचने को मजबूर तीरंदाज सोनू खातून को झारखंड सरकार ने दिए 20 हजार रुपये

गरीबी में धनुष छूट जाने के कारण परिवार के भरण-पोषण के लिए धनबाद की सड़कों पर सब्जी बेचने को विवश तीरंदाजी के राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी सोनू खातून को झारखंड सरकार ने 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी...

सब्जी बेचने को मजबूर तीरंदाज सोनू खातून को झारखंड सरकार ने दिए 20 हजार रुपये
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 03 Jun 2020 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

गरीबी में धनुष छूट जाने के कारण परिवार के भरण-पोषण के लिए धनबाद की सड़कों पर सब्जी बेचने को विवश तीरंदाजी के राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी सोनू खातून को झारखंड सरकार ने 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी है। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने धनबाद के उपायुक्त को सोनू खातून को जरूरी सहायता उपलब्ध कराने का निदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पीड़ादायक है कि सोनू अपने परिवार के भरण पोषण के लिए सब्जी बेचने को विवश है।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार  प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की बेहतरी के सभी उपाय कर रही है ताकि वे सुविधाओं और अवसरों से आच्छादित हो सकें। तीरंदाज सोनू धनुष टूट जाने के कारण खेल में सक्रिय रूप से भाग नहीं ले पाईं और उन्हें सब्जी बेचकर जीविकोपार्जन करना पड़ा। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद तीरंदाज को आज सहायता स्वरूप 20 हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया।

इसके साथ ही सरकार ने भविष्य में भी हरसंभव सहायता प्रदान करने का भरोसा दिया है। तीरंदाज सोनू ने साल 2011 में राष्ट्रीय स्कूल गेम्स में कांस्य पदक जीता था। तीन बहनों में सबसे बड़ी सोनू के घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, जिसके बाद वह सब्जी बेचकर परिवार का भरण पोषण करती है।

भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीमों ने दोबारा शुरू की आउटडोर ट्रेनिंग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें