फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलजापान ओपनः कड़े मुकाबले में हारे प्रणय, खत्म हुई भारतीय चुनौती

जापान ओपनः कड़े मुकाबले में हारे प्रणय, खत्म हुई भारतीय चुनौती

भारत के स्टार शटलर एचएस प्रणय ने जापान ओपन 2022 के मेंस सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को वर्ल्ड चैंपियनशिप ब्रॉन्ज मेडलिस्ट चीनी तापेई के चोऊ तिएन चेन के हाथों हार का सामना किया।

जापान ओपनः कड़े मुकाबले में हारे प्रणय, खत्म हुई भारतीय चुनौती
Namita Shuklaवार्ता,ओसाकाFri, 02 Sep 2022 04:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार शटलर एचएस प्रणय ने जापान ओपन 2022 के मेंस सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को वर्ल्ड चैंपियनशिप ब्रॉन्ज मेडलिस्ट चीनी तापेई के चोऊ तिएन चेन के हाथों हार का सामना किया। तिएन चेन ने प्रणय को एक घंटा 20 मिनट चले करीबी मुकाबले में 21-17, 15-21, 22-20 से हराया। प्रणय की हार के साथ इस सुपर 750 टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी खत्म हो गई।

प्रणय ने पहले गेम में हारने के बाद शानदार वापसी की और आखिरी पॉइंट तक लड़ते रहे। 30 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने जी-जान लगाकर तीन मैच पॉइंट बचाए, लेकिन अंत में तिएन चेन के धीरज ने उन्हें जीत दिलाई। प्रणय पिछले दो मुकाबलों में तिएन चेन के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए इस मैच में आए थे और शुरुआती गेम में 12-8 से आगे थे।

इसके बाद तिएन चेन ने पासा पलटते हुए 15-14 बढ़त हासिल की और फिर नेट पर प्रणय की दो गलतियों की बदौलत इसे जीत में बदला। दूसरे गेम में भी प्रणय 6-10 से पिछड़े हुए थे, मगर ब्रेक के बाद उन्होंने शानदार डिफेंस दिखाया। प्रणय के 19-14 से आगे निकलने के बाद तिएन चेन ने एक स्मैश से अपने भारतीय प्रतिद्वंदी पर दबाव बनाना चाहा, लेकिन प्रणय ने संयम दिखाते हुए मैच को निर्णायक गेम में पहुंचाया।

तीसरा गेम शुरू से ही प्रणय के हित में नहीं रहा। शटल को कंट्रोल करने में उनके संघर्ष और कई अप्रत्याशित गलतियों के कारण प्रणय ब्रेक तक छह पॉइंट से पिछड़ गए। ब्रेक के बाद भी प्रणय ने अप्रत्याशित गलतियां जारी रखीं जिससे तिएन चेन ने तीन मैच पॉइंट हासिल कर लिए। प्रणय ने यह तीन मैच पॉइंट अपने स्मैश की बदौलत बचाए, मगर उनकी खराब सर्विस ने तिएन चेन को एक और मैच पॉइंट दे दिया जिसका फायदा उठाते हुए तिएन चेन ने मैच को 21-17, 21-15, 22-20 से जीत लिया।