DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  जापान ने टोक्यो ओलंपिक के मद्देनजर वायरस आपातकाल को बढ़ाया

खेलजापान ने टोक्यो ओलंपिक के मद्देनजर वायरस आपातकाल को बढ़ाया

एजेंसी,टोक्योPublished By: Mohan Kumar
Sat, 15 May 2021 11:34 AM
जापान ने टोक्यो ओलंपिक के मद्देनजर वायरस आपातकाल को बढ़ाया

जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने दो महीने से कुछ अधिक समय में होने वाले ओलंपिक खेलों के आयोजन पर प्रतिबद्धता दोहराते हुए कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश के छह प्रांतो में लागू आपातकाल को नौ प्रांतो तक बढ़ा दिया है। टोक्यो सहित पहले के छह प्रांतों के अलावा आपातकाल अब उत्तरी द्वीप होक्कैदो, हिरोशिमा और ओकायामा में लागू होगा। होक्कैदो में ओलंपिक मैराथन प्रतियोगिता का आयोजन होना है।

अनिल कुंबले ने कर दी कीरोन पोलार्ड से तुलना, इस पर क्या बोले पंजाब के बल्लेबाज शाहरुख खान

जापान में महामारी के कारण स्थिति खराब होने के बाद भी सुगा ने खेलों को सुरक्षित तरीके से कराने की प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने इसके लिए कड़े कदम उठाने का संकेत देते हुए कहा कि जापान के लोगों की रक्षा के लिए विदेशी भागीदारों के आने जाने को कड़ाई से नियंत्रित किया जाएगा। पत्रकारों ने भी अगर नियमों की अनदेखी की तो उन्हें यहां से बेदखल कर दिया जाएगा।

टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार! सामने आ रहा बड़ा कारण

सुगा ने कहा, 'मैं समझता हूं कि इसमें कई चुनौतियां है, लेकिन हमारी प्राथमिकता संक्रमणों को और अधिक फैलने से रोकने के साथ लोगों के जिंदगी की रक्षा करना है। जापान में यह आपातकाल फिलहाल 31 मई तक लागू रहेगा।' देश में गुरुवार को कोविड-19 के लगभग 6800 नए मामले सामने आए, जिससे कुल मामलों की संख्या 6,65,547 पहुंच गई। इसमें 11,255 लोग जान गंवा चुके है।

संबंधित खबरें