Hindi Newsखेल न्यूज़Jannik Sinner defeats Novak Djokovic in the Australian Open semifinal in Melbourne

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में हुआ बड़ा उलटफेर, नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में पहली बार हारे!, यानिक सिनर ने मारी बाजी

ऑस्ट्रेलिया ओपन 2024 के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच को इटली के यानिक सिनर ने हराया। सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहली बार मेलबर्न पार्क में सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 26 Jan 2024 01:44 PM
हमें फॉलो करें

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में शुक्रवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को पुरुष एकल में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी इटली के यानिक सिनर से हार का सामना करना पड़ा है। नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 22 साल के सिनर ने पहले दो सेट में दो दो बार जोकोविच की सर्विस तोड़ी और पहली बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में प्रवेश किया। सिनर ने जोकोविच पर 6-1, 6-2, 6-7 (6), 6-3 से जीत दर्ज की। इस तरह जोकोविच के करियर की मेलबर्न पार्क में लगातार जीत की लय टूट गई।

इस तरह जोकोविच को रिकॉर्ड 11वां आस्ट्रेलियाई ओपन और कुल 25वां मेजर खिताब जीतने का इंतजार करना होगा। जोकोविच ने 2018 के बाद से मेलबर्न पार्क में एक भी मैच नहीं गंवाया था और वह सत्र के पहले मेजर में 33 मैच में जीत की लय बनाए थे। नोवाक जोकोविच 48वीं बार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचे थे। मेलबर्न पार्क में हुआ ये मुकाबला 3 घंटा और 23 मिनट तक चला। ये पहली बार हुआ है जब नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में हार मिली है। 

रविंद्र जडेजा ने अश्विन को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, इंग्लैंड के सुनकर होश उड़ जाएंगे, कहा- इसी मैच में 500 विकेट पूरा कर लेंगे

उन्होंने इससे पहले सभी 10 सेमीफाइनल और फाइनल अपने नाम किया था। अब रविवार को वह तीसरे वरीय दानिल मेदवेदेव और छठे नंबर के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेंगे।  इस जीत के साथ ही चौथी वरीयता प्राप्त सिनर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचे गए हैं। इस हार के साथ ही सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच के रिकॉर्ड 11वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन और 25वां ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना टूट गया। उन्हें पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement