फोटो गैलरी

Hindi News खेलITTF Rankings: सत्यन को पछाड़ शरत बने भारत के नंबर वन खिलाड़ी

ITTF Rankings: सत्यन को पछाड़ शरत बने भारत के नंबर वन खिलाड़ी

भारत के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) की गुरुवार को जारी सीनियर पुरुष खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग में गणशेखरन सत्यन को पछाड़ भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले...

ITTF Rankings: सत्यन को पछाड़ शरत बने भारत के नंबर वन खिलाड़ी
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 17 Apr 2020 07:26 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) की गुरुवार को जारी सीनियर पुरुष खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग में गणशेखरन सत्यन को पछाड़ भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी बन गए हैं। रैंकिंग के अनुसार शरत 31वें पायदान पर पहुंच गए और इसके साथ ही वह भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी बन गए हैं। शरत ने पिछले महीने ओमान ओपन में खिताब हासिल किया था जो उनका पिछले 10 साल में पहला आईटीटीएफ खिताब था। इसकी बदौलत वह रैंकिंग सुधारने में सफल रहे। 

पिछले महीने ओमान ओपन जीतने वाले शरत ने सात स्थान की छलांग लगाकर 31वां स्थान हासिल किया। सत्यन एक स्थान खिसककर 32वें नंबर पर पहुंच गए हैं। शरत के 6460 अंक और सत्यन के 6335 अंक हैं।

कोविड-19: पैसे जुटाने के लिए सीरीज में भाग लेंगे भारत में जन्में फाइटर गुरदर्शन मंगत

शरत ने कहा, ''कोविड-19 महामारी के कारण इस समय जो नकारात्मकता फैली है, उसमें यह अच्छी खबर है। अच्छा लग रहा है। इस लॉकडाउन के दौरान खेल से दूर रहने के दौरान मुझे ऐसी ही खबर की जरूरत थी।''

भारत के उभरते युवा खिलाड़ी मुदित दानी नौ स्थान के सुधार के साथ अपने करियर में पहली बार शीर्ष 200 में स्थान बनाने में कामयाब रहे। वह 200वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा हरमीत देसाई 72वें, एंथनी अमलराज 100वें और मानव ठक्कर 139वें स्थान पर हैं।

कोविड-19 के खिलाफ कबड्डी खिलाड़ी अच्छी लड़ाई लड़ेंगे, इसका भरोसा है: पीएम मोदी

सीनियर महिला रैंकिंग में मणिका बत्रा 63वें जबकि सुर्तिथा मुखर्जी 95वें स्थान पर हैं। आईटीटीएफ ने इसके साथ ही कोरोना के कारण टूर्नामेंट शुरु होने तक रैंकिंग को स्थिर कर दिया है। कोरोना वायरस के कारण आईटीटीएफ ने अपने सभी टूर्नामेंट को 30 जून स्थगित किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें