Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलइटली और पुर्तगाल फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 प्लेऑफ के लिए एक ही ड्रॉ में शामिल

इटली और पुर्तगाल फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 प्लेऑफ के लिए एक ही ड्रॉ में शामिल

एजेंसी ,जिनेवाEzaz Ahmad
Sat, 27 Nov 2021 12:07 PM
इटली और पुर्तगाल फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 प्लेऑफ के लिए एक ही ड्रॉ में शामिल

इस खबर को सुनें

कतर में 2022 में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप में या तो इटली की टीम खेलेगी या क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम। मौजूदा यूरोपीय चैम्पियन इटली और पूर्व चैम्पियन पुर्तगाल को शुक्रवार को निकाले गए प्लेआफ ड्रॉ में एक ही वर्ग में रखा गया है यानी एक का बाहर होना तय है। इटली को मार्च में प्लेऑफ सेमीफाइनल में नॉर्थ मेसेडोनिया से खेलना है। इसके विजेता का सामना वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए पुर्तगाल या तुर्की से होगा।

चार बार की चैम्पियन इटली 2018 वर्ल्ड कप नहीं खेल सकी थी और 1958 के बाद पहली बार क्वालीफाई नहीं कर पाई। अब उसे लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप से बाहर होने से बचने के लिए 2016 यूरो चैम्पियन पुर्तगाल को हराना पड़ेगा। इटली के कोच राबर्टो मंचिनी ने कहा, 'यह अच्छा ड्रॉ नहीं है और बेहतर हो सकता था। हम पुर्तगाल से खेलने से बचना चाहते थे जैसे वे हमसे खेलना नहीं चाहते होंगे।'

रोनाल्डो 2006 के बाद सारे वर्ल्ड कप खेले हैं और खिताब जीतने का यह उनके पास आखिरी मौका है। बारह टीमों के ड्रॉ में स्कॉटलैंड का सामना उक्रेन से होगा और विजेता टीम वेल्स या आस्ट्रिया से खेलेगी। रूस का सामना पोलैंड से होगा और फाइनल में स्वीडन या चेक गणराज्य से टक्कर होगी। छह प्लेआफ सेमीफाइनल 24 मार्च से खेले जाएंगे। तीन फाइनल उसके पांच दिन बाद होंगे। तीन विजेता कतर में 2022 में होने वाले वर्ल्ड कप की 32 टीमों में शामिल होंगे। 

epaper

संबंधित खबरें