फोटो गैलरी

Hindi News खेलTennis: जोकोविक ने इटली ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह

Tennis: जोकोविक ने इटली ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह

वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने यहां क्ले कोर्ट पर जारी इटली ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बीबीसी के अनुसार, जोकोविक ने तीन सेट तक चले एक कड़े क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना...

Tennis: जोकोविक ने इटली ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह
एजेंसी,रोमSat, 18 May 2019 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने यहां क्ले कोर्ट पर जारी इटली ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बीबीसी के अनुसार, जोकोविक ने तीन सेट तक चले एक कड़े क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो को 4-6, 7-6 (8-6), 6-4 से मात दी। सर्बियाई खिलाड़ी ने इस मुकाबले में दो मैच प्वॉइंट भी बचाए और दमदार वापसी की। पहले सेट में डेल पोट्रो का जलवा देखने को मिला। उन्होंने पहले गेम से ही जाकोविक को संकट में डाला और जीत दर्ज करते हुए बढ़त बना ली। 

अर्जेंटीना के अनुभवी खिलाड़ी ने दूसरे सेट में अपने दमदार खेल को बरकरार रखा। हालांकि, इस बार जोकोविक ने भी हार नहीं मानी और मुकाबला टाई-ब्रेकर में गया। टाई-ब्रेकर में डेल पोट्रो मैच जीतने की कगार पर थे, लेकिन सर्बियाई खिलाड़ी ने दो मैच प्वाइंट बचाते हुए मुकाबले को बराबर कर दिया।

हिंसक बर्ताव करने के लिए इब्राहिमोविक पर लगा दो मैचों का बैन

जोकोविक तीसरे और निणार्यक सेट में फॉर्म में नजर आए और बिना कोई गलती किए अंतिम-4 में जगह बना ली। सेमीफाइनल में जोकोविक का सामना अर्जेंटीना के ही डिएगो श्वाटर्जमन से होगा। 

कोंटा, प्लिस्कोवा इटली ओपन के सेमीफाइनल में
ग्रेट ब्रिटेन की महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने इटली ओपन के महिला वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं, वर्ल्ड नंबर-1 जापान की नाओमी ओसाका ने क्वॉर्टर फाइनल से अपना नाम वापस ले लिया और इसी कारण नीदरलैंड्स की किकि बेटेर्संट को सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया। इटली ओपन के वेबसाइट के मुताबिक ओसाका ने दाएं हाथ में तकलीफ के कारण मैच नहीं खेला। 

Australia vs India: हॉकी में भारत की एक और शर्मनाक हार

कोंटा ने एक अन्य क्वॉर्टर फाइनल में चेक गणराज्य की माकेर्टा वोनड्रोउसोवा को 6-3, 3-6, 6-1 से मात दी। सेमीफाइनल में वह बेटेर्संट से भिड़ेंगी। वहीं प्लिस्कोवा ने बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को 7-6 (5), 6-2, 6-2 से हराते हुए अंतिम-4 में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में यह खिलाड़ी फ्रांस की क्रिस्टिना म्लाडेनोविक को मात देने वाली ग्रीस की मारिया साकारी से भिड़ेंगी। साकारी ने क्रिस्टिना को 5-7, 6-3, 6-0 से मात दी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें