issf world up manu bhaker leads the pack after day 1 women 25m pistol event - ISSF World Cup: मनु भाकर शानदार प्रदर्शन से शीर्ष पर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ISSF World Cup: मनु भाकर शानदार प्रदर्शन से शीर्ष पर

Manu Bhaker (AP)

भारत के लिए आईएसएसएफ विश्व कप में पहले दिन जहां स्टार निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने महिला 10 मीटर एयर राइफल में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। वहीं मनु भाकर ने 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में प्रिसिजन चरण में बढ़त के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। हालांकि, अन्य निशानेबाज नाकाम रहे।

शनिवार को डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में अपूर्वी ने 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतने के लगभग पांच साल बाद किसी बड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में जीता। पर इसी स्पर्धा में अंजुम मोद्गिल और एलावेनिल वलारिवान फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहीं।

शूटिंग वर्ल्ड कप: भारत की अपूर्वी चंदेला ने विश्व रिकॉर्ड के साथ जीता स्वर्ण पदक

युवा ओलंपिक खेल चैंपियन 16 वर्षीय मनु भाकर ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में 296 अंक के साथ प्रिसिजन चरण में शीर्ष स्थान हासिल किया। उन्होंने तीन बार में 98, 99, 99 अंक हासिल किए। उनकी टीम साथ ही चिंकी यादव 288 और राही सरनोबत 287 के स्कोर के साथ क्रमश 22वें और 25वें स्थान पर हैं। इस स्पर्धा का दूसरा चरण और फाइनल रविवार को होगा। रविवार को कुल तीन फाइनल खेले जाएंगे।

संजीव राजपूत ने पुरुषों की 50 मीटर रायफल थ्री पोजिशन एलिमिनेशन राउंड में 1173 के स्कोर के साथ रिले में चौथा स्थान हासिल किया। पारुल कुमार 1149 के स्कोर से क्वालिफिकेशन में पहुंच गए। पर चैन सिंह 1145 के स्कोर के साथ 35वें स्थान पर रहकर बाहर हो गए।

शूटिंग वर्ल्ड कप: भारत की अपूर्वी चंदेला ने विश्व रिकॉर्ड के साथ जीता स्वर्ण पदक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:issf world up manu bhaker leads the pack after day 1 women 25m pistol event