फोटो गैलरी

Hindi News खेलनई दिल्ली में आयोजित ISSF वर्ल्ड कप में भाग ले रहे तीन निशानेबाज निकले कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली में आयोजित ISSF वर्ल्ड कप में भाग ले रहे तीन निशानेबाज निकले कोरोना पॉजिटिव

देश की राजधानी नई दिल्ली में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में भाग ले रहे तीन निशानेबाज प्रतिस्पर्धा के दूसरे दिन कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से दो भारतीय पुरुष पिस्टल टीम के सदस्य...

नई दिल्ली में आयोजित ISSF वर्ल्ड कप में भाग ले रहे तीन निशानेबाज निकले कोरोना पॉजिटिव
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 20 Mar 2021 02:47 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की राजधानी नई दिल्ली में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में भाग ले रहे तीन निशानेबाज प्रतिस्पर्धा के दूसरे दिन कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से दो भारतीय पुरुष पिस्टल टीम के सदस्य हैं। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। तीनों निशानेबाज टीम होटल में क्वारंटाइन पर हैं। उनके साथ कमरा साझा कर रहे निशानेबाजों को भी कोरोना जांच के बाद क्वारंटाइन पर रखा गया है। उनकी जांच रिपोर्ट हालांकि नेगेटिव आई है।

एक सूत्र ने कहा कि इन तीन निशानेबाजों में से दो भारतीय हैं। उन्होंने कहा कि निशानेबाजों को प्रोटोकॉल के तहत क्वारंटाइन पर भेज दिया गया है। यहां रोज जांच हो रही है और यही वजह है कि उनके नतीजे सामने आए। महासंघ से जुड़े इस सूत्र ने कहा कि सब कुछ इंटरनेशनल निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) के प्रोटोकॉल के तहत और इसके तकनीकी निदेशक की सलाह पर किया जा रहा है।

कुश्ती मैच में मिली हार तो गीता-बबीता फोगाट की ममेरी बहन ने की खुदकुशी

उन्होंने कहा कि अच्छी खबर यह है कि इन निशानेबाजों के साथ कमरे में रहने वाले और बाकी टीम के सदस्यों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन तीन निशानेबाजों के रूममेट अब टूर्नामेंट में आगे भाग ले सकेंगे। निशानेबाजों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। टूर्नामेंट के लिए टीमों के आने के बाद से अब तक चार निशानेबाज संक्रमित पाए गए हैं।

इससे पहले गुरुवार को एक शीर्ष इंटरनेशनल निशानेबाज संक्रमित पाया गया था जिसे अस्पताल भेज दिया गया है। टूर्नामेंट में 53 देशों के 294 निशानेबाज भाग ले रहे हैं। इनमें कोरिया, सिंगापुर, ब्रिटेन, हंगरी, इटली, तुर्की के निशानेबाज शामिल हैं। आईएसएसएफ दिशा-निर्देशों के तहत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति नहीं है।

England Championship: पीवी सिंधु ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, जापान की अकाने यामागूची को हराया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें