फोटो गैलरी

Hindi News खेलISSF World Cup: मनु भाकर-सौरभ चौधरी ने जीता गोल्ड

ISSF World Cup: मनु भाकर-सौरभ चौधरी ने जीता गोल्ड

चीन के बीजिंग में चल रहे आईआईएसएफ विश्व कप (राइफल/पिस्टल) में भारतीय स्टार शूटर सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। इन दोनों ने 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड...

ISSF World Cup: मनु भाकर-सौरभ चौधरी ने जीता गोल्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 25 Apr 2019 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन के बीजिंग में चल रहे आईआईएसएफ विश्व कप (राइफल/पिस्टल) में भारतीय स्टार शूटर सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। इन दोनों ने 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया है। भारतीय जोड़ी ने चीन की यांग रेंक्सिन और पांग वेई की जोड़ी को 16-6 से हराया।

मनु और सौरभ के साथ अंजुम मोडगिल और दिव्यांश पंवार की जोड़ी ने भी गोल्ड मेडल अपना कब्जा जमाया है। शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत को पहला गोल्ड अंजुम और दिव्यांश पंवार ने दिलाया।

अंजुम और दिव्यांश ने आखिरी शॉट पर 20.6 के स्कोर के साथ स्वर्ण सुनिश्चित किया जबकि मनु-सौरभ की युवा जोड़ी ने दिन का दूसरा स्वर्ण देश को दिलाया। मनु-सौरभ ने चीनी जोड़ी जियांग रानशिन और पांग वेई को 16-6 के स्कोर के साथ हराते हुए दूसरे स्थान पर धकेल दिया।

आईएसएसएफ विश्वकप में मनु और सौरभ का यह लगातार दूसरा स्वर्ण है। भारतीय जोड़ी ने इस वर्ष फरवरी में नई दिल्ली में हुए विश्वकप में स्वर्ण जीता था। अंजुम-दिव्यांश ने भी घरेलू चीनी जोड़ी लियू रक्सुआन और यांग हाओरान को 17-15 से हराते हुए स्वर्ण जीता।
 

बता दें कि टूर्नामेंट के दूसरे दिन भारत के हाथ निराशा लगी थी। भारत की ओर से सबसे अच्छा प्रदर्शन महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में यशस्वनी सिंह देसवाल ने किया था। उन्होंने अपने प्रदर्शन में 577 अंक हासिल किए, जबकि क्वालीफाई करने के लिए कम से कम 578 अंक चाहिए थे। इस प्रदर्शन के साथ वह 10वें नंबर पर रही।

उनके अलावा मनु भाकर और हीना सिद्धू ने क्रमश:  575 और 572 अंक हासिल किए थे। वे दोनों 17वीं और 26वीं पोजीशन पर रही थीं। इवेंट में कोरिया की किम मिनजुंग  ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 245 अंकों  के साथ स्वर्ण पदक को अपने नाम किया था।

Asian Badminton Championship 2019: सिंधु और समीर क्वॉर्टर फाइनल में

इसके अलावा पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा के क्वालीफाई मुकाबले में भारत के चैन सिंह ने भी निराश किया और 1165 अंकों  के साथ वह 27वे वें नंबर पर रहे। पारुल कुमार भी ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सके और वह 1164 अंकों के साथ 33वें पायदान पर रहे। सीनियर निशानेबाज संजीव राजपूत ने भी बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए केवल 1145 अंक हासिल किए और वह 58वें पायदान पर रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें