ISSF World Cup India finish with 5 gold medals 2 silver and 2 bronze - ISSF वर्ल्ड कप: भारत ने पांच गोल्ड सहित जीते नौ मेडल, पदक तालिका में टॉप पर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ISSF वर्ल्ड कप: भारत ने पांच गोल्ड सहित जीते नौ मेडल, पदक तालिका में टॉप पर

मनु भाकर और सौरभ चौधरी की युवा जोड़ी ने एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक तथा यशस्विनी सिंह देशवाल और अभिषेक वर्मा ने रजत पदक जीता।

sai media twitter

भारत ने ब्राजील की राजधानी रियो डी जेनेरो में वर्ष के चौथे और आखिरी आईएसएसएफ विश्वकप राइफल/पिस्टल टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पांच स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य सहित कुल नौ पदक जीतकर पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। भारत ने टोक्यो ओलम्पिक 2020 के लिए नौ कोटा हासिल किए हैं। भारत ने सोमवार को समाप्त हुए टूर्नामेंट के अंतिम दिन कुल चार पदक जीते। अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक तथा अंजुम मुद्गिल और दिव्यांश सिंह पंवार ने इस स्पर्धा का कांस्य पदक जीता।

मनु भाकर और सौरभ चौधरी की युवा जोड़ी ने एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक तथा यशस्विनी सिंह देशवाल और अभिषेक वर्मा ने रजत पदक जीता। मनु और सौरभ ने इस साल चारों विश्वकप में इस स्पर्धा के स्वर्ण पदक जीते। 

US OPEN: राफेल नडाल क्वार्टर फाइनल में, ज्वेरेव हारे

महिला 10 मीटर एयर राइफल में विश्व की नंबर एक निशानेबाज अपूर्वी ने दीपक के साथ भारत को इस विश्व कप का चौथा स्वर्ण दिलाया। भारत इस तरह इस साल चारों विश्व कप में शीर्ष स्थान पर रहा। अपूर्वी और दीपक ने एकतरफा फाइनल में चीनी जोड़ी यांग कियान और यू हाओनान को 16-6 से हराया। 

भीड़ में दबे बच्चे को नडाल ने ऐसे बचाया, VIDEO हो गया वायरल

इस स्पर्धा में 16 अंक तक पहले पहुंचने वाली टीम जीतती है और टोक्यो ओलम्पिक में यही फॉर्मेट इस्तेमाल होगा। अंजुम और दिव्यांश ने कांस्य पदक मुकाबले में हंगरी की जोड़ी को 16-10 से हराया।

मनु और सौरभ ने एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में यशस्विनी और अभिषेक को रोमांच संघर्ष में 17-15 से पराजित किया। मनु और सौरभ फाइनल में एक समय 3-9, 7-13 और 9-15 से पीछे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए लगातार अंक लेकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 

भारत ने इस साल चारों विश्वकप की पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया है और कुल 16 स्वर्ण सहित 22 पदक हासिल किए हैं। ब्राजील टूर्नामेंट में कोई अन्य देश एक स्वर्ण पदक से आगे नहीं जा पाया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ISSF World Cup India finish with 5 gold medals 2 silver and 2 bronze