फोटो गैलरी

Hindi News खेलभारत का ISSF वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी, चिंकी यादव ने दिलाया एक और गोल्ड

भारत का ISSF वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी, चिंकी यादव ने दिलाया एक और गोल्ड

देश की राजधानी नई दिल्ली में हो रहे आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भारतीय निशानेबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है। बुधवार को 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चिंकी यादव ने दमदार खेल दिखाते हुए गोल्ड मेडल...

भारत का ISSF वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी, चिंकी यादव ने दिलाया एक और गोल्ड
एएनआई,नई दिल्लीWed, 24 Mar 2021 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की राजधानी नई दिल्ली में हो रहे आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भारतीय निशानेबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है। बुधवार को 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चिंकी यादव ने दमदार खेल दिखाते हुए गोल्ड मेडल पर निशाना साधा। भारत ने इस इवेंट में क्लीन स्वीप किया क्योंकि सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल भी भारत के ही खाते में गए। यहां राही सरनोबत को सिल्वर और मनु भाकर को ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुआ। 

ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने ने जीता 50 मीटर राइफल इवेंट में गोल्ड मेडल

इससे भारत की निशानेबाजी में प्रतिभा की गहराई का भी अंदाजा लग जाता है। 23 साल की चिंकी ने समान 32 प्वॉइंट्स के कारण हुए शूट-ऑफ में सरनोबत को पछाड़ दिया और भारत के गोल्ड मेडल की संख्या नौ कर दी। उन्नीस साल की मनु ने डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 28 प्वॉइंट से ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। ये तीनों निशानेबाज टोक्यो ओलंपिक के लिए पहले ही कोटा हासिल कर चुकी हैं।

चिंकी ने 2019 में दोहा में हुई 14वीं एशियाई चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर रहकर ओलंपिक कोटा जीता था। पहले 20 निशानों में वह 14 के स्कोर से आगे चल रही थीं। उनके बाद मनु 13 प्वॉइंट्स से दूसरे स्थान पर थीं। फिर भोपाल की निशानेबाज ने 21 के स्कोर से बाकियों पर बढ़त बना ली जिसके बाद अनुभवी सरनोबत ने भी वापसी की।

ISSF वर्ल्ड कप:गनीमत-अंगद की जोड़ी ने मिक्स स्कीट इवेंट में जीता गोल्ड

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें