ISSF World Cup Abhishek Verma clinches gold medal and Olympic quota - ISSF World Cup: अभिषेक वर्मा ने गोल्ड मेडल के साथ हासिल किया भारत का पांचवां ओलंपिक कोटा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ISSF World Cup: अभिषेक वर्मा ने गोल्ड मेडल के साथ हासिल किया भारत का पांचवां ओलंपिक कोटा

इससे पहले शुक्रवार को राजस्थान के 17 वर्षीय युवा निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में सिल्वर मेडल जीतकर भारत के लिए चौथा ओलंपिक कोटा स्थान हासिल किया था।

abhishek verma

भारतीय शूटर अभिषेक वर्मा ने इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट का गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। 29 वर्षीय अभिषेक वर्मा का यह महज दूसरा आईएसएसएफ विश्व कप है। 242.7 के स्कोर के साथ अभिषेक ने गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया।

रूस के अर्टम चेरनोसोव ने 240.4 के स्कोर के साथ इस इवेंट का सिल्वर मेडल अपने नाम किया। वहीं कोरिया के हैन सिंगवू ने 220.0 के स्कोर के साथ ब्रोन्ज मेडल जीता। 2018 एशियन गेम्स में ब्रोन्ज मेडल जीतने वाले अभिषेक ने इस गोल्ड मेडल के साथ ही 2020 ओलंपिक खेलों के लिए शूटिंग में भारत के लिए पांचवां कोटा सुरक्षित कर लिया है। 2020 ओलंपिक टोक्यो में खेला जाएगा।

दिव्यांश सिंह ने सिल्वर के साथ हासिल किया भारत का चौथा ओलंपिक कोटा

Asian Boxing Championships 2019: अमित पंघल ने जीता गोल्ड

इससे पहले शुक्रवार को राजस्थान के 17 वर्षीय युवा निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में सिल्वर मेडल जीतकर भारत के लिए चौथा ओलंपिक कोटा स्थान हासिल किया था। अपनी दूसरी ही सीनियर प्रतियोगिता में भाग ले रहे दिव्यांश ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में 249.0 के कुल स्कोर से सिल्वर मेडल जीता था। वो महज 0.4 अंक से गोल्ड मेडल से चूक गए थे। इन दोनों से पहले अंजुम मोदगिल और अपूर्वी चंदेला (10 मीटर एयर राइफल महिला), सौरभ चौधरी (10 मीटर एयर पिस्टल पुरूष) ने विश्व कप और पिछले साल विश्व चैम्पियनशिप में ओलंपिक स्थान हासिल किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ISSF World Cup Abhishek Verma clinches gold medal and Olympic quota