DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  ISSF Shooting World Cup: भारतीय पुरुष टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में जीता गोल्ड मेडल

खेलISSF Shooting World Cup: भारतीय पुरुष टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में जीता गोल्ड मेडल

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Sun, 21 Mar 2021 03:38 PM
ISSF Shooting World Cup: भारतीय पुरुष टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में जीता गोल्ड मेडल

भारत ने दिल्ली में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप निशानेबाजी में 10 मीटर एयर पिस्टल में अपना दबदबा बनाए रखा। रविवार को पुरुष और महिला दोनों वर्गों में स्वर्ण पदक जीते।  युवा ओलंपिक और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा और शाहजार रिजवी की टीम ने पुरुष वर्ग के फाइनल में वियतनाम को 17-11 से हराकर आसानी से सोने का तमगा अपने नाम किया। पुरुषों के फाइनल में वियतनाम का प्रतिनिधित्व दिन तान नगुएन, क्वोक कुयोग त्रान और झुआन चुयेनफान कर रहे थे।
    
 भारतीय पुरुष टीम ने दूसरे क्वालीफिकेशन में कुल 579 और वियतनामी टीम ने 565 अंक बनाये थे। पहले क्वालीफिकेशन में भारतीय टीम ने 1750 और वियतनाम ने 1708 अंक हासिल किये थे। वहीं भारत की यश्वस्विनी सिंह देसवाल, मनु भाकर और श्री निवेथा की टीम ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल की टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक हासिल किया।  

ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप: भारतीय महिलाओं ने 10मी एयर पिस्टल टीम इवेंट में जीता गोल्ड मेडल

इससे पहले शनिवार को 23 वर्षीय देसवाल ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में हमवतन भाकर को पीछे छोड़कर स्वर्ण पदक जीता था।  पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में चौधरी ने रजत और वर्मा ने कांस्य पदक हासिल किया था।  कोरिया, सिंगापुर, अमेरिका, ब्रिटेन, ईरान, यूक्रेन, फ्रांस, हंगरी, इटली, थाईलैंड और तुर्की सहित 53 देशों के 294 निशानेबाज इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं। 

संबंधित खबरें