फोटो गैलरी

Hindi News खेलISL 2017: जमशेदपुर एफसी ने मेजबान नॉर्थईस्ट को ड्रॉ पर रोका

ISL 2017: जमशेदपुर एफसी ने मेजबान नॉर्थईस्ट को ड्रॉ पर रोका

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में खेल जमशेदपुर एफसी टीम ने शनिवार को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए लीग के अपने पहले मैच में मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को गोलरहित बराबरी पर रोक...

ISL 2017: जमशेदपुर एफसी ने मेजबान नॉर्थईस्ट को ड्रॉ पर रोका
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSun, 19 Nov 2017 11:31 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में खेल जमशेदपुर एफसी टीम ने शनिवार को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए लीग के अपने पहले मैच में मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को गोलरहित बराबरी पर रोक दिया। यह मैच नॉर्थईस्ट के होमग्राउंड में खेला गया। पहली बार आईएसएल में खेल रहे होने के कारण जमशेदपुर की टीम ड्रॉ के साथ आगाज पर खुश होगी लेकिन आगे के मैचों में उसे अपने खेल में सुधार लाना होगा।

मैच की शुरुआत अच्छी रही इसमें नार्थईस्ट ने जल्दी ही गियर बदला और कई हमले किए। मेजबान टीम ने चौथे ही मिनट में बढ़त हासिल करने के इरादे से एक जोरदार हमला किया। जोस गोंकाल्वेस ने कार्नर किक पर गेंद को जमशेदपुर के बॉक्स में पहुंचा दिया, जहां मार्सिन्हो लगभग अकेले खड़े थे। उन्होंने गेंद पर सिर से प्रहार तो किया लेकिन वह ऊंचाई पकड़ती हुई गोलकीपर पॉल के ऊपर से निकल गई। 

मेहमानों के लिए जहां यह निराशा का क्षण था वहीं जमशेदपुर के लिए राहत का पल था। आठवें मिनट में भी मार्सिन्हो और गोंकाल्वेस ने कुछ इसी तरह का मूव बनाया लेकिन इस बार पॉल ने उनकी एक न चलने दी। मेजबान टीम बिना समय गंवाए हमले के लगातार मौके बनाने में जुटी थी लेकिन इस दौरान जमशेदपुर एफसी की टीम गेंद अपने पास रखने और हमले करने के मामले में थोड़ी पिछड़ती नजर आई।

 

इस हाफ के अंतिम क्षणों में हालांकि जमशेदपुर की टीम लय हासिल करती दिखी और नार्थईस्ट के गोलपोस्ट पर एक जोरदार हमला किया लेकिन इजु आजुका के किक को टीपी राहेनेश ने रोक दिया। इस किक में शक्ति की कमी थी। इससे पहले, 28वें मिनट में आजुका ने एक फ्री-किक भी खराब किया था।

जमशेदपुर ने इसी लय को जारी रखते हुए दूसरे हाफ की सकारात्मक शुरुआत की। 51वें मिनट में समीघ दोउती ने राइट फ्लैंक से जेरी माहमिंगथानगा को नार्थईस्ट के बॉक्स में एक सटीक पास दिया, जिस पर उन्होंने फ्लिक किया लेकिन वह दूर से निकल गई। इसके पांच मिनट बाद नार्थईस्ट ने जवाबी कार्रवाई की। मार्सिन्हो ने बाईं ओर से एक जोरदार शॉट लगाया लेकिन सुब्रत पॉल ने उसे रोककर जमशेदपुर पर आया एक और संकट टाल दिया। अब तक सुब्रत तीन मौकों पर अपनी टीम को पिछड़ने से बचा चुके थे।

76वें मिनट में जमशेदपुर को एक गोल तोहफे में मिलने से रह गया। अपनी टीम पर हुए हमले को रोकने के लिए अब्दुल हाकू ने गेंद को दूर धकेलने के लिए हेडर फ्लिक लिया लेकिन गेंद गलत दिशा में चली गई। हालांकि इसके दो मिनट बाद ही जमशेदपुर को नुकसान हुआ क्योंकि स्टीफेन बिके को लाल कार्ड और स्टार फारवर्ड समीघ दोउते को पीला कार्ड दिखाया गया। अब जमशेदपुर की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही थी और उस पर खतरा बढ़ गया था। 

दोउते ने 85वें मिनट में एक जोरदार प्रयास किया लेकिन उनकी किक गोलपोस्ट के करीब से निकल गई। इंजुरी टाइम में नार्थईस्ट के लिए होलीचरण नारजारे ने भी एक जोरदार प्रयास किया लेकिन उनका शॉट टॉप लेफ्ट कार्नर के ऊपर से निकल गया। यह काफी जोरदार प्रहार था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें