DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  टोक्यो ओलंपिक को लेकर अटकलबाजी से टूट रहा है खिलाड़ियों का मनोबल: IOC
खेल

टोक्यो ओलंपिक को लेकर अटकलबाजी से टूट रहा है खिलाड़ियों का मनोबल: IOC

एजेंसी,जिनेवाPublished By: Namita Shukla
Thu, 28 Jan 2021 11:53 AM
टोक्यो ओलंपिक को लेकर अटकलबाजी से टूट रहा है खिलाड़ियों का मनोबल: IOC

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने टोक्यो ओलंपिक के फिर स्थगित होने या रद्द होने को लेकर लग रही अटकलबाजी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसी चर्चा से इन खेलों की तैयारी में जुटे हजारों खिलाड़ियों का मनोबल टूट रहा है। आईओसी और जापान में आयोजन समिति ने बार-बार कहा है कि टोक्यो ओलंपिक के लिए कोई प्लान बी नहीं है। पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल एक साल के लिए स्थगित कर दिए गए थे।

पिछले सप्ताह जापान सरकार ने उस रिपोर्ट का तुरंत खंडन किया, जिसमें कहा गया था कि खेल रद्द हो जाएंगे। इसके बावजूद लगातार खेलों के आयोजन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। बाक ने आईओसी कार्यकारी बोर्ड की मासिक बैठक के बाद कहा, 'इन सभी अटकलों से खिलाड़ियों को नुकसान हो रहा है।' टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे जिसमें 33 खेलों में 11000 खिलाड़ी भाग लेंगे। बाक ने कहा कि खिलाड़ियों को वैसे ही तमाम पाबंदियों के लिए तैयारी और ट्रेनिंग की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है और ऐसे में उनका इस तरह से ध्यान भटकाने की जरूरत नहीं है।

'द टाइम्स ऑफ लंदन' ने पिछले सप्ताह जापान के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से लिखा था कि टोक्यो 2032 में मेजबानी की तैयारी पर फोकस कर सकता है, क्योंकि 2024 ओलंपिक पेरिस में और 2028 लॉस एंजिलिस में होने हैं। बाक ने कहा, 'अगर 2021 ओलंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों को आप यह सब कहोगे तो मैं आपको 'गुड लक' ही बोल सकता हूं।'

संबंधित खबरें