फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलक्या टोक्यो ओलंपिक होंगे? जानिए आईओसी के प्रवक्ता का जवाब

क्या टोक्यो ओलंपिक होंगे? जानिए आईओसी के प्रवक्ता का जवाब

इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी (आईओसी) ने इन आशंकाओं को खारिज किया है कि जापान की जनता की राय नकारात्मक होने से टोक्यो ओलंपिक रद्द होंगे। वहीं आईओसी की वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदर्शनकारियों...

क्या टोक्यो ओलंपिक होंगे? जानिए आईओसी के प्रवक्ता का जवाब
Namita Shuklaएपी,जिनेवाThu, 13 May 2021 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी (आईओसी) ने इन आशंकाओं को खारिज किया है कि जापान की जनता की राय नकारात्मक होने से टोक्यो ओलंपिक रद्द होंगे। वहीं आईओसी की वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदर्शनकारियों ने बाधा डाली। आईओसी के कार्यकारी बोर्ड की सालाना बैठक के बाद बुधवार को यह प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई थी।

टोक्यो में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण इमरजेंसी लागू है। जापान में हुई रायशुमारी में भी अधिकांश लोगों की राय थी कि 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले इन खेलों को रद्द कर दिया जाए। आईओसी प्रवक्ता मार्क एडम्स ने कहा, 'हम जनता की राय सुनते हैं लेकिन उसके आधार पर फैसला नहीं लेते। खेल होंगे और होकर रहेंगे।' एडम्स आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक की नुमाइंदगी कर रहे थे जिनकी अगले सप्ताह होने वाली जापान यात्रा रद्द कर दी गई है।

कॉन्फ्रेंस में आखिरी सवाल याहू स्पोर्ट्स के पत्रकार को पूछना था लेकिन स्क्रीन पर एक प्रदर्शनकाली काला और सफेद बैनर लेकर टोक्यो ओलंपिक का विरोध करता नजर आया। उसने कहा, 'कोई ओलंपिक नहीं होंगे। कहीं नहीं होंगे। ना लॉस एंजिलिस में और ना ही टोक्यो में।' इसके बाद लाइन काट दी गई। एडम्स ने इस बाधा को तूल नहीं देते हुए कहा कि बाक मौजूद होते तो यह स्टंट और रोचक होता । 

epaper