फोटो गैलरी

Hindi News खेलटोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिए IOC प्रमुख बाक ने PM मोदी का जताया आभार

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिए IOC प्रमुख बाक ने PM मोदी का जताया आभार

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टोक्यो 2020 ओलंपिक के समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। कोरोना वायरस महामारी के कारण इन खेलों का आयोजन अब...

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिए IOC प्रमुख बाक ने PM मोदी का जताया आभार
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 02 Apr 2020 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टोक्यो 2020 ओलंपिक के समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। कोरोना वायरस महामारी के कारण इन खेलों का आयोजन अब 2021 में होगा। मोदी को एक अप्रैल को भेजे गए पत्र में बाक ने कहा कि हाल में जी20 नेताओं के सम्मेलन के दौरान टोक्यो ओलंपिक का समर्थन करने के लिए वह भारतीय प्रधानमंत्री के आभारी हैं। कोविड-19 महामारी के कारण यह सम्मेलन वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए हुआ था।

बाक ने अपने पत्र में लिखा कि कोविड-19 वायरस को रोकने में योगदान देने के लिए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की सराहना करते हुए जी20 नेताओं के सम्मेलन में व्यक्त टोक्यो ओलंपिक खेल 2020 को दिए गए आपके समर्थन के लिए मेरा तहेदिल से आभार स्वीकार करें।

कोविड-19: टेबल टेनिस की वर्ल्ड रैंकिंग में नहीं हुआ कोई बदलाव

उन्होंने कहा कि मैं ओलंपिक खेलों के लिए आपके समर्थन का वास्तव में आभारी हूं। जी20 नेताओं की पिछले साल ओसाका में हुई बैठक में ही ओलंपिक खेलों की एकजुटता में भूमिका व्यक्त कर दी गई थी। आईओसी और टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने पहले खेलों को स्थगित करने से इन्कार किया लेकिन कोविड-19 के लगातार प्रसार को देखते हुए उन्होंने बाद में इन खेलों को 2021 तक टाल दिया था। अब इन खेलों का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 के बीच होगा।

'कोरोना का प्रकोप खत्म होने के बाद पूरी तरह बदल जाएगा फुटबॉल'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें