DA Image
24 अक्तूबर, 2020|11:01|IST

अगली स्टोरी

टिकटॉक के बिना इंटरनेट अच्छी जगह होगी : हिना सिद्धू

file photo of heena sidhu   photo by raajessh kashyap  ht

राष्ट्रमंडल खेलों की दो बार की स्वर्ण पदक विजेता महिला निशानेबाज हिना सिद्धू ने मंगलवार को वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक के बैन होने पर खुशी जाहिर की है। टिकटॉक उन 59 चाइनीज एप में से है, जिसे भारत सरकार ने बैन किया है। इसे चीन के खिलाफ 'डिजिटल सर्जिकल स्ट्राइक' भी कहा जा रहा है। सरकार ने इस फैसले से चीन को सख्त संदेश दिया है। टिकटॉक के अलावा शेयर इट, यूसी ब्राउजर,यूसी न्यूज, हेलो, लाइकी, वीचैट, वीगो, कैम स्कैनर, क्लीन मास्टर जैसे एप के लिए भारत एक बहुत बड़ा बाजार था। 

हिना ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि टिक-टॉक बैन हो गया। टिकटॉक पर काफी नफरत फैलाने वाले और जानवरों को हताहत करने वाले वीडियो मेरे सामने आ रहे थे... मैं खुश हूं। टिकटॉक के बिना इंटरनेट खुशी देने वाली जगह होगी।”

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने लॉन्च किया नाडा का डोपिंग ऐप, खिलाड़ियों को मिलेगा फायदा

उन्होंने कहा, “यह अभी तक गया नहीं है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि सरकार जल्दी इस पर कुछ कदम उठाएगी। जिम्मेदारी एप बनाने वाले पर भी है कि वह क्यों इस तरह के वीडियो अपलोड होने देते हैं, बल्कि वायरल भी होने देते हैं। जब तक वे वीडियो अपलोड करने के अपने नियम नहीं बदलते इस एप को हमारी जिंदगी में नहीं रहना चाहिए।” 

बता दें कि भारत सरकार ने सोमवार शाम (29 जून) को टिकटॉक, हेलो, वी-चैट समेत 59 चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया है। सरकार ने कहा कि ये ऐप देश की संप्रभुता, अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हानिकारक हैं। आईटी मंत्रालय ने सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि उसे विभिन्न स्रोतों से कई शिकायतें मिली हैं, जिनमें एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कुछ मोबाइल ऐप के दुरुपयोग के बारे में कई रिपोर्ट शामिल हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Internet will be a happier place without TikTok says Shooter Heena Sidhu