DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का डेविस कप मुकाबला नवंबर तक स्थगित

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने गहन सुरक्षा समीक्षा के बाद पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले भारत के डेविस कप मुकाबले को गुरुवार को नवंबर तक स्थगित कर दिया।

indian tennis players jpg

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने गहन सुरक्षा समीक्षा के बाद पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले भारत के डेविस कप मुकाबले को गुरुवार को नवंबर तक स्थगित कर दिया। लेकिन मौजूदा असाधारण परिस्थितियों के बावजूद आयोजन स्थल के रूप में इस्लामाबाद को बरकरार रखा है। भारत दोनों देशों के बीच बढ़े हुए राजनयिक तनाव के बीच इस मुकाबले को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने या फिर स्थगित करने की अपील बार-बार कर रहा था, जिसके बाद आईटीएफ की डेविस कप समिति ने बैठक के बाद मुकाबले को स्थगित करने का फैसला किया। इस मुकाबले की नई तारीखों का पता नौ सितंबर तक चलेगा।

असाधारण परिस्थिति मानते हुए आईटीएफ ने नवंबर तक टाला मैच         
आईटीएफ ने बयान में कहा, 'स्वतंत्र विशेषज्ञ सुरक्षा सलाहकारों द्वारा पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति की गहन सुरक्षा समीक्षा के बाद डेविस कप समिति ने भारत और पाकिस्तान के बीच इस्लामबाद में 14-15 सितंबर को होने वाले डेविस कप एशिया/ओसियाना ग्रुप एक मुकाबले को स्थगित करने का फैसला किया है। समिति निष्कर्ष पर पहुंची है कि यह असाधारण परिस्थिति है और आईटीएफ की पहली प्राथमिकता खिलाड़ियों, अधिकारियों और दर्शकों की सुरक्षा है। यह मुकाबला अब नवंबर में होगा और इसकी तारीखों की पुष्टि समिति नौ सितंबर तक करेगी। पाकिस्तान की स्थिति की निगरानी जारी रखेगा और डेविस कप समिति मुकाबले को लेकर सुरक्षा स्थिति के पुन: मूल्यांकन के लिए दोबारा बैठक करेगी।'

आर्टिकल 370 निष्प्रभावी करने के बाद दोनों देशों के बीच बढ़ा तनाव     
भारत के जम्मू-कश्मीर को दिया विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक रिश्तों का स्तर कम कर दिया था। जिसके बाद से ही इस मुकाबले के आयोजन को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के उच्चायुक्त को अपने देश से जाने को कहा था, दोनों देशों के बीच ट्रेन सेवा रोक दी थी और भारत के खिलाफ लगातार आक्रामक बयान जारी करके अंतरराष्ट्रीय विवाद खड़ा करने की कोशिश की थी। बढ़ते तनाव के बावजूद हालांकि भारत के खेल मंत्रालय ने स्पष्ट कर दिया था कि वह हस्तक्षेप नहीं करेगा क्योंकि यह द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं है।

Read Also: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर जीता ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    
    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:International Tennis Federation postpone India Davis Cup Match against Pakistan till November this year but Islamabad will be venue