फोटो गैलरी

Hindi News खेलChess: विश्वनाथन आनंद ने साधवानी को हराया, किदांबी ने क्रामनिक को ड्रा पर रोका

Chess: विश्वनाथन आनंद ने साधवानी को हराया, किदांबी ने क्रामनिक को ड्रा पर रोका

पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने आइल ऑफ मैन अंतरराष्ट्रीय शतरंज टूर्नामेंट के पहले दौर में सोमवार को हमवतन रौनक साधवानी पर जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया। वहीं ग्रैंडमास्टर एस...

Chess: विश्वनाथन आनंद ने साधवानी को हराया, किदांबी ने क्रामनिक को ड्रा पर रोका
आइल ऑफ मैन, एजेंसीMon, 22 Oct 2018 10:32 AM
ऐप पर पढ़ें

पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने आइल ऑफ मैन अंतरराष्ट्रीय शतरंज टूर्नामेंट के पहले दौर में सोमवार को हमवतन रौनक साधवानी पर जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया। वहीं ग्रैंडमास्टर एस किदांबी दिग्गज व्लादिमिर क्रामनिक को ड्रा पर रोकने में सफल रहे।

टूर्नामेंट में छठी वरीयता प्राप्त आनंद को हालांकि युवा अंतरराष्ट्रीय मास्टर (आईएम) साधवानी ने कड़ी टक्कर दी लेकिन अनुभवी आनंद ने उन्हें ज्यादा मौका नहीं दिया। किदांबी ने चौथी वरीयता प्राप्त पूर्व विश्व चैम्पियन क्रामनिक को ड्रा पर रोक दिया। क्रामनिक ने कई दांव आजमाये लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी ने उनके सभी दांव को विफल कर दिया।

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में आईएम सीआरजी कृष्णा भी अमेरिका के दिग्गज वेस्ले सो को ड्रा पर रोकने में सफल रहे। अंतरराष्ट्रीय मास्टर हर्षित राजा ने हंगरी के रिचर्ड राप्पोर्ट को ड्रा पर रोका जबकि अर्जुन कल्याण ने वियतनाम के ली क्यूआंब के साथ अंक साझा किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें